नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली स्थित नीति आयोग के अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर इमारत की तीसरी मंजिल को कुछ दिनों के लिए सील कर दिया गया है। इसके बाद यहां पर सैनिटाइजेशन का काम लगातार चल रहा है।

लेडी हॉर्डिंग मेडिकल कॉलेज में सर्जरी विभाग के तीन डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ गए। ये तीनों रेजिडेंट डॉक्टर हैं। इस मेडिकल कॉलेज में अभी तक करीब 35 स्वास्थ्य कर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जिसमें से करीब 12 सर्जरी विभाग के हैं। ये सभी गैर कोरोना वार्ड और इमरजेंसी में ड्यूटी कर रहे थे।वहीं एम्स में नेफ्रोलॉजी विभाग के एक वरिष्ठ फैकल्टी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

एम्स में अब तक 200 से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मी और उनके परिवार के लोग कोरोना से पीड़ित हो चुके हैं। लोकनायक अस्पताल में अब तक 21 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिवलोकनायक अस्पताल में भी अब तक करीब 50 स्वास्थ्य कर्मी कोरोना से पीड़ित हो चुके हैं। इनमें से 21 डॉक्टर बताए जा रहे हैं। इसमें तीन वरिष्ठ व 17 रेजिडेंट डॉक्टर हैं। एक दिन पहले अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ. सुरेश कुमार की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी।

राजधानी में हर रोज न सिर्फ एक हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं, बल्कि यह आंकड़ा नए-नए रिकॉर्ड भी बना रहा है। रविवार को 1295 नए मामले मिले, जो एक दिन में अब तक का सर्वाधिक आंकडा है। पिछले चार दिन में ही दिल्ली में 4588 लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में 57 मरीजों की मौत होने की पुष्टि हुई है। इनमें से चार मरीजों की मौत 30 मई को हुई है। अन्य मरीजों की मौत पांच अप्रैल से 29 मई के बीच विभिन्न अस्पतालों में हुई थी। माना जा रहा है कि सोमवार शाम तक दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 20 हजार को पार कर जाएंगे।

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस