नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Coronavirus : देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस को व्यापक स्तर पर फैलने से रोकने के लिए रैपिड टेस्टिंग जल्द ही शुरू कर दी जाएगा। यह कहना है दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना की सबसे पहले टेस्टिंग कोविड-19 अस्पतालों में की जाएगी। बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों एलान किया था कि दिल्ली में एक लाख कोरोना की टेस्टिंग की जाएगी। फिलहाल रोजाना 500 लोगों की टेस्टिंग की जाती है। 

जमात के 93 नए मामले सामने आए, दिल्ली में संख्या पहुंची 669

वहीं, कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। फिलहाल यहां पर 93 नए मामले सामने आए हैं। ये सभी तब्लीगी जमात से जुड़े हैं। अब तक तब्लीगी जमात के कुल 426 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। इस तरह से दिल्ली में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 669 हो गई है। इनमें से 20 को छुट्टी मिल चुकी है। विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे इन मरीजों में से 34 की हालत गंभीर है। इनमें से छह वेंटिलेटर पर तो 28 आइसीयू में भर्ती हैं। इनके अलावा 15 मरीजों को ऑक्सीजन दिया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक विभिन्न क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों की जांच शुरू की गई है। इसकी वजह से आंकड़े और बढ़ने की आशंका है। फिलहाल इनमें से 93 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इस तरह से आंकड़ा 669 पर पहुंच गया। सरकार द्वारा बनाए गए 20 क्वारंटाइन सेंटरों में कुल 2968 लोग रखे गए हैं। क्वारंटाइन सेंटर में 14 दिन बिताने वाले करीब 66 यात्रियों को नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद छोड़ दिया गया है। वहीं संक्रमित पाए गए 17 यात्रियों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

कुल मामले : 669

नए मामले : 93

अस्पताल में भर्ती :558

छुट्टी/ विदेश गए :20/1

मौत : 09

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस