नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। राजधानी में कोरोना की संक्रमण दर 5.30 प्रतिशत से घटकर चार प्रतिशत से कम हो गई है। मौजूदा समय में कोरोना की संख्या दर 3.98 प्रतिशत है। इस वजह से दिल्ली में कोरोना के 678 नए मामले आए और 969 मरीज ठीक हुए। वहीं, 24 घंटे में कोरोना से दो मरीजों की मौत हो गई। इस वजह से दो दिनों में पांच मरीजों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली में जून से अब तक कोरोना के कुल 29,469 मामले आ चुके हैं और 27,392 मरीज ठीक हुए हैं। मृतकों की कुल संख्या 56 हो गई है। इनमें से 51 मरीजों की मौत पिछले माह हुई थी। कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 3703 से घटकर 3410 हो गई है, जिसमें से 198 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। इनमें से आठ मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर और 65 मरीज आक्सीजन सपोर्ट पर हैं। वहीं कंटेनमेंट जोन की संख्या 385 है।

नोएडा का हाल

इधर, जिले में शनिवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 78 नए मरीज मिले हैं। 131 मरीज कोरोना से स्वस्थ भी हुए हैं। इससे कोरोना के सक्रिय मरीज घटकर 520 रह गए हैं। जिला डिप्टी सर्विलांस अधिकारी डा. मनोज कुशवाहा का कहना है कि नए संक्रमितों में दो बच्चे भी शामिल हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि अस्पताल में महज 15 मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं बाकी मरीज होम आइसोलेशन में हैं। किसी मरीज की हालत गंभीर नहीं है। संक्रमण की रोकथाम के लिए कोरोना संदिग्धों की जांच के साथ ही वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। इस वर्ष के शुरू में हो कोरोना के मामले तेजी से बढ़े थे। जनवरी में अधिकांश मामले सामने आ गए थे। फिर कोरोना की रफ्तार धीमी हुई। इसके बाद मार्च, अप्रैल और मई में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से गिरा, लेकिन जून के दूसरे हफ्ते से संक्रमण की रफ्तार बढ़ी थी।

Edited By: Prateek Kumar