Move to Jagran APP

coronavirus: 1501 नए मामलों के साथ दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या पहुंची 32 हजार पार

दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को दिल्‍ली में फिर 1501 नए मामले सामने आए हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 08:19 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 10:51 PM (IST)
coronavirus: 1501 नए मामलों के साथ दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या पहुंची 32 हजार पार

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को दिल्‍ली में फिर 1501 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 32810 पहुंच गई है। वहीं पिछले 24 घंटे में ठीक हुए मरीजों की संख्‍या 384 रही। इन्‍हें अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज किया जा चुका है।वहीं कुल ठीक हुए मरीजों की संख्‍या की बात करें तो अब तक 12245 मरीज कोरोना संक्रमण से पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। मौत का आंकड़ा अब हजार की तरफ बढ़ रहा है। कोरोना वायरस से दिल्ली में अब तक 984 लोगों की मौत हो चुकी है। इधर, राजधानी में कोरोना वायरस के 19851 सक्रिय मामले हैं।

loksabha election banner

अस्पताल के बाहर एलइडी

इधर, उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल ने कोरोना मामले में एक अहम आदेश दिया है। उन्‍होंने सभी अस्पताल परिसर के बाहर एलइडी बोर्ड पर उस अस्‍पताल में बेड की उपलब्धता, कमरों के लिए फीस का विवरण पूरी तरह स्‍पष्‍ट दिखाई देने की व्‍यवस्‍था करने को कहा है।

सीएम को आराम करने की सलाह

सीएम अरविंद केजरीवाल की कोरोना जांच रिपोर्ट भले ही नेगेटिव आई है, मगर डॉक्टरों ने उन्हें पूरी तरह से आराम करने की सलाह दी है। डॉक्‍टरों के अनुसार उन्हें अभी भी बुखार आ रहा है। इसलिए डॉक्टरों ने उनसे कामकाज से दूर रहने को कहा है, मगर सीएम बुधवार से काम पर लौट आए हैं।

हॉट स्‍पॉट को लेकर हुआ बदलाव

बता दें कि दिल्‍ली के हॉट स्‍पॉट को लेकर एक बदलाव हुआ है। इस बदलाव के कारण अब दिल्‍ली पुलिस की अतिरिक्‍त फोर्स की तैनाती नहीं होगी। यह फैसला दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने पुलिसकर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए लिया है। पुलिस आयुक्त ने इस बाबत निर्देश जारी किया है। इस आदेश में यह कहा गया कि कंटेनमेंट जोन, आइसोलेशन और क्वारंटाइन सेंटरों के पास कम पुलिस बल होगी। इन जगहों पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती से जवान ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं। बता दें कि दिल्ली पुलिस के 1500 से ज्यादा कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं और चार की मौत भी हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.