Move to Jagran APP

दिल्ली में जबरदस्त बवाल: टेंपो चालक ने पुलिस कर्मी को मारी तलवार, लोगों ने तोड़ी बसें

चालक ने पुलिस के आपातकालीन प्रतिक्रिया वाहन में टक्कर मारने का विरोध करने पर एक एएसआइ के सिर पर तलवार से हमला कर दिया जबकि उसके नाबालिग बेटे ने सिपाही के पैर पर गाड़ी चढ़ा दी।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 17 Jun 2019 09:58 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jun 2019 10:00 AM (IST)
दिल्ली में जबरदस्त बवाल: टेंपो चालक ने पुलिस कर्मी को मारी तलवार, लोगों ने तोड़ी बसें

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्‍ली के मुखर्जी नगर में रविवार शाम को मामूली विवाद में जमकर बवाल हुआ। एक पुलिस अधिकारी के वाहन की ग्रामीण सेवा के टेंपो से टक्‍कर के बाद पुलिस कर्मियों और टेंपो चालक के बीच विवाद हो गया। इसके बाद टेंपो चालक ने पुलिस अधिकारी के सिर पर धारदार हथियार से हमला कर दिया और टेंपो चढ़ाने की भी कोशिश की। इसके बाद उसे पकड़ने गए मुखर्जी नगर थाने के पुलिस कर्मियों ने बड़ी मुश्किल से टेंपो चालक और उसके लड़के को काबू में लेकर हिरासत में लिया। इस दौरान पुलिस को लाठी भी भांजनी पड़ी। वहीं, आला अधिकारियों के संज्ञान में मामला आया तो 2 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया।

loksabha election banner

मिली जानकारी के मुताबिक, मुखर्जी नगर इलाके में रविवार शाम ग्रामीण सेवा चालक ने पुलिस के आपातकालीन प्रतिक्रिया वाहन (ईआरवी जिप्सी) में टक्कर मारने का विरोध करने पर एक एएसआइ के सिर पर तलवार से हमला कर दिया, जबकि उसके नाबालिग बेटे ने सिपाही के पैर पर गाड़ी चढ़ा दी। मुखर्जी नगर थाने के ठीक सामने हुई इस घटना में आरोपित चालक ने थाने के अंदर से उसे काबू करने आए अन्य पुलिसकर्मियों पर भी तलवार से हमला कर दिया। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिसकर्मी चालक और उसके बेटे को काबू कर सके। इसके बाद दोनों को पुलिसकर्मियों ने जमकर पीटा। दोनों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। जांच की जिम्मेदारी उत्तर पश्चिमी जिला के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त को सौंपी गई है। घटना के समय एक शख्स ने अपने मोबाइल से वीडियो बना कर वायरल कर दिया।

माहौल तनावपूर्ण
घटना के बाद बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने मुखर्जी नगर लालबत्ती के पास सड़क जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे विधायक पंकज पुष्कर, अखिलेश पति त्रिपाठी, मनजिंदर सिंह सिरसा ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ कारवाई की मांग की। वहीं पुलिस चालक व उसके बेटे का एमएलसी कराने बाबू जगजीवन राम अस्पताल पहुंची तो लोगों ने वहां भी हंगामा किया। मुख़र्जी नगर में फिलहाल तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। सूत्रों के अनुसार, इस मामले में कुछ पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया है।

जानकारी के अनुसार, ग्रामीण सेवा चालक सरबजीत सिंह रविवार शाम अपने नाबालिग बेटे के साथ ग्रामीण सेवा वाहन लेकर मुखर्जी नगर थाने के सामने से गुजर रहा था। तभी वहां उनके वाहन से मुखर्जी नगर थाने की ईआरवी की टक्कर हो गई। बताया जा रहा है कि एएसआइ ने सरबजीत को ठीक से वाहन चलाने की नसीहत दी। इस पर उसने तलवार निकाल ली और एएसआइ से भिड़ गया। जब थाने के अंदर से और पुलिसकर्मी पहुंचे तो उसने उन पर भी तलवार तान दी, जिससे वे एक बार पीछे हट गए।

लात घूंसों और डंडों से पिटाई
एएसआइ पर तलवार से हमले से तिलमिलाए पुलिसकर्मियों ने बाप-बेटे का लात घूंसों और डंडों से जमकर पिटाई की। सादी वर्दी में एएसआइ योगराज ने उसे पकड़ने की कोशिश की तो चालक ने तलवार से उनके सिर पर वार कर दिया। उसने एएसआइ को जकड़ भी लिया। इस पर पुलिसकर्मी उसे तब तक पीटते रहे, जब तक उसने एएसआइ को छोड़ नहीं दिया। उधर, चालक के नाबालिग बेटे ने भी पुलिसवालों पर वाहन चढ़ाने की कोशिश की। इस दौरान सिपाही महेश घायल हो गया। दोनों को पुलिस पीटते हुए थाने ले गई। वहीं घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल ले जाया गया।
झगड़ा छुड़ाने गए पुलिसकर्मियों की पिटाई, वर्दी फाड़ी
वहीं,  देश बंधु गुप्ता (डीबीजी) रोड थाना इलाके में बीच सड़क पर शौच करने को लेकर हुए दो पक्षों के झगड़े में बीच-बचाव करना थाने के दो पुलिसकर्मियों को भारी पड़ा। पति-पत्नी के दो जोड़ों समेत पांच लोगों ने बीच सड़क पर एसएचओ के चालक और वायरलेस ऑपरेटर की बुरी तरह पिटाई कर दी। इस दौरान उनकी वर्दी भी फाड़ दी गई। बाद में आरोपितों ने थाने में भी जमकर हंगामा काटा। वहां भी एक महिला ने सिपाही को थप्पड़ जड़ दिए। डीबीजी रोड थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दो महिलाओं सहित पांच को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों की पहचान पारस सहगल, उसकी पत्नी अन्नू सहगल, जतिन कुमार आहुजा, उनकी पत्नी अन्नू आहुजा और एक रिश्तेदार यशदीप के रूप में हुई है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, घटना 14 जून की रात की है। सरकारी गाड़ी से खाना खाने जा रहे एसएचओ के चालक रशीश और वायरलेस ऑपरेटर विकास को किसी ने बताया कि तिबिया कॉलेज के पास दो पक्षों में सड़क पर शौच करने को लेकर झगड़ा हो रहा है। जानकारी पर दोनों पुलिसकर्मी वहां बीच-बचाव करने चले गए। उनके हस्तक्षेप के बाद एक पक्ष वहां से चला गया। इससे दूसरा पक्ष पुलिसकर्मियों से ही भिड़ गया। आरोप है नशे में धुत पुरुषों ने पुलिसकर्मियों से गाली-गलौज की। वहीं पुलिसकर्मियों ने जब विरोध किया तो कार में बैठीं दो महिलाएं बाहर आईं और उन पर टूट पड़ीं। आरोप है कि अन्नू अहुजा और अन्नू सहगल ने कांस्टेबल विकास को थप्पड़ मारे और रशीश से भिड़ गईं। जतिन और परस ने भी हाथापाई करते हुए दोनों पुलिसकर्मियों को पीटना शुरू कर दिया। पुलिसकर्मियों की वर्दी भी फाड़ दी। पीड़ितों ने थाने में फोन कर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को बुलवाया। मौके पर पहुंची पुलिस टीम पुरुष आरोपितों को थाने ले गई। वहीं, पीछे से आरोपितों के साथ मौजूद महिलाएं भी थाने पहुंच गईं और हंगामा शुरू कर दिया। आरोप है कि थाने के अंदर भी एक महिला ने कांस्टेबल विकास को दोबारा थप्पड़ मारा।

आरोपितों ने कहा कि उनके साथ मारपीट कर रहे एक पक्ष को पुलिसकर्मियों ने जानबूझकर भगा दिया। वहीं पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और सरकारी कर्मी के साथ मारपीट करने की धारा में मुकदमा दर्ज किया है। फिलहाल सभी आरोपित जमानत पर बाहर हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.