Move to Jagran APP

200 करोड़ के महाठग सुकेश चंद्रशेखर की पूरी कहानी, अय्याश जिंदगी जीने का शौक; 17 की उम्र में पहली बार गिरफ्तारी

ठगी और मनी लांड्रिंग के मामले में मंडोली जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने एक बार फिर से पत्र लिखकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाएं हैं। उसने अपने पत्र में दावा किया है कि मुख्यमंत्री ने 50 करोड़ लेकर उसे राज्यसभा भेजने का झांसा दिया था।

By GeetarjunEdited By: Published: Sat, 05 Nov 2022 03:29 PM (IST)Updated: Sat, 05 Nov 2022 03:29 PM (IST)
200 करोड़ के महाठग सुकेश चंद्रशेखर की पूरी कहानी, अय्याश जिंदगी जीने का शौक; 17 की उम्र में पहली बार गिरफ्तारी
200 करोड़ के महाठग सुकेश चंद्रशेखर की पूरी कहानी, अय्याश जिंदगी जीने का शौक

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। ठगी और मनी लांड्रिंग के मामले में मंडोली जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने एक बार फिर से पत्र लिखकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाएं हैं। उसने अपने पत्र में दावा किया है कि मुख्यमंत्री ने 50 करोड़ लेकर उसे राज्यसभा भेजने का झांसा दिया था। सुकेश इससे पहले भी बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ नाम जुड़ने को लेकर चर्चा में आ चुका है।

loksabha election banner

कम उम्र में शुरू कर दी अय्याशी

बेंगलुरु निवासी सुकेश को अय्याशी वाली जिंदगी जीने का शौक था, जिसके चलते उसने कम उम्र में ही ठगी करनी शुरू कर दी थी। उसे पहली बार 17 वर्ष की उम्र में बेंगलुरु पुलिस ने पकड़ा था, उस समय उसने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे का दोस्त बनकर एक परिवार से एक करोड़ से अधिक की ठगी की थी।

देशभर में कई मामले दर्ज

32 वर्षीय सुकेश पर देशभर में 20 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। वह चर्चा में वर्ष 2017 में आया, जब उसे अन्नाद्रमुक के शशिकला खेमे को दो पत्ती वाला चुनाव चिह्न दिलाने के नाम पर ठगी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

ठगी का पैसा भेजा गया बाहर

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने राजधानी में उसके कमरे से करीब सवा करोड़ रुपये नकद बरामद किया था। 2021 में सुकेश ने रेलिगेयर के प्रमोटर शिवेंद्र मोहन सिंह को जेल से बाहर निकालने को लेकर उसकी पत्नी से 200 करोड़ की ठगी की और पैसा विदेश भेजा गया। इस मामले में ईओडब्ल्यू ने मनी लांड्रिंग का केस भी दर्ज किया और ईडी भी इस मामले की जांच कर रही है।

इसमें बालीवुड अभिनेत्री जैक्लीन फर्नांडीज और नोरा फतेही भी आरोपित हैं। सुकेश के जेल से उगाही का रैकेट चलाने की बातें सामने आने के बीच यह भी पता चला कि तिहाड़ के 82 जेल अधिकारी व कर्मचारी उसे जेल में सुविधाएं मुहैया करा रहे थे, जिन्हें सुकेश प्रतिमाह डेढ़ करोड़ रुपये दे रहा था, सुबूत जुटाने के बाद इन सभी पर प्राथमिकी की गई।

ये भी पढ़ें- Delhi: सुकेश चंद्रशेखर का एक और लेटर बम, AAP नेता बोले- भाजपा ने महाठग को एमसीडी चुनाव में बनाया स्टार कैंपेनर

जैकलीन फर्नांडिज के साथ नाम जुड़ा

सुकेश ने जैकलीन को महंगी कार और महंगे गिफ्ट दिए थे। उसने अभिनेत्री के परिवार को भी कारें गिफ्ट की थीं। सुकेश की एजेंसी पिंकी ने जैकलीन की सुकेश से जान पहचान कराई थी। जैकलीन के बहरीन में रहने वाले पिता को सुकेश ने 2020 में 2013 मॉडल की पुरानी पोर्शे कार और मां को पुरानी बीएमडब्ल्यू कार, यूएस के नार्थ कैरोलीना में रहने वाली बहन को भी पुरानी बीएमडब्ल्यू कार और जैकलीन को नई मिनी कूपर कार दी थी। वह पूरी तरह दोनों के झांसे में आ गई थी और शादी करने का भी मन बना लिया था। मनी लांड्रिंग मामले में ईडी भी अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिज से पूछताछ कर रही है।

नोरा फतेही से भी पूछताछ चल रही

अभिनेत्री नोरा फतेही से भी मनी लांड्रिंग के मामले में सुकेश का नाम जुड़ने के बाद वो भी ईडी की रडार पर आ गईं। ईडी उनसे दो बार पूछताछ कर चुकी है। आरोप है कि नोरा को भी सुकेश ने महंगे गिफ्ट दिए थे।

खुद को बताता था साउथ फिल्मों का प्रोड्यूसर

साथ ही खुद को दक्षिण भारतीय फिल्मों का बड़ा प्रोडयूशर बताकर उन्हें फिल्मों में बतौर अभिनेत्री का काम देने और विज्ञापन दिलाने का झांसा दिया। जेल के एक कमरे में वह महंगे गिफ्ट मंगवाकर रखता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.