Move to Jagran APP

Delhi Politics: कांग्रेस ने किया बिजली सब्सिडी की जांच का समर्थन, दिल्ली सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप

Delhi Politics चौधरी ने कहा कि उपभोक्ताओं के खाते में सीधे बिजली सब्सिडी देने की मांग दिल्ली कांग्रेस भी बार-बार उठाती रही है। उन्होंने कहा कि बिजली सब्सिडी मामले में अनियमितताओं की जांच रिपोर्ट जल्द से जल्द दिल्ली वासियों के समक्ष आनी चाहिए।

By sanjeev GuptaEdited By: Pradeep Kumar ChauhanPublished: Tue, 04 Oct 2022 09:40 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 09:40 PM (IST)
Delhi Politics:  कांग्रेस ने किया बिजली सब्सिडी की जांच का समर्थन, दिल्ली सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप
Delhi Politics: कांग्रेस ने भी एलजी द्वारा बिजली सब्सिडी मामले में जांच बैठाने का समर्थन किया है।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। Delhi Politics: कांग्रेस ने भी एलजी द्वारा बिजली सब्सिडी मामले में जांच बैठाने का समर्थन किया है। साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कठघरे में भी खड़ा किया है।पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन ने एक टवीट कर कहा कि केजरीवाल बिजली कंपनियों का आडिट कराने के वायदे पर ही सत्ता में आए थे। लेकिन बिना कंज्यूमर आडिट के ही निजी बिजली वितरण कंपनियों को करोड़ों रुपये दे दिए।

loksabha election banner

उन्होंने यह भी कहा कि वह तीन सालों से आरटीआइ लगाकर दिल्ली सरकार से सब्सिडी पाने वालों की लिस्ट मांग रहे हैं लेकिन उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल रहा। इसलिए एलजी ने इस मामले में जांच बैठाकर एकदम ठीक किया।वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने टवीट कर कहा कि आप सरकार पर शराब घोटाले, शिक्षा घोटाले एवं शौचालय घोटाले के बाद बिजली घोटाले की जांच के आदेश से यह साबित हो गया है कि आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार करके दिल्ली वालों को लूट रही है।

चौधरी ने कहा कि उपभोक्ताओं के खाते में सीधे बिजली सब्सिडी देने की मांग दिल्ली कांग्रेस भी बार-बार उठाती रही है। उन्होंने कहा कि बिजली सब्सिडी मामले में अनियमितताओं की जांच रिपोर्ट जल्द से जल्द दिल्ली वासियों के समक्ष आनी चाहिए। साथ ही 2018 के डीईआरसी के बिजली सब्सिडी सीधे बैंक खाते के निर्णय को लागू करके सब्सिडी सीधे उपभोक्ताओं के खाते में दी जानी चाहिए।

उधर, आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि गुजरात में आप के विजय रथ को रोकने के लिए भाजपा ने दिल्ली में मुफ्त बिजली खत्म करने के लिए बड़ा षड़यंत्र रचा है। आम जनता के लिए जो सरकारी सुविधाएं मिल रही हैं उनको भाजपा खत्म करने का प्रयास कर रही है।दिल्ली में करीब 56 लाख उपभोक्ताओं में से 30 लाख का बिजली बिल शून्य आता है। गुजरात के हर शहर, गांव में चर्चा है कि दिसंबर में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की सरकार ही बनेगी।दिल्ली, पंजाब के बाद गुजरात में भी आम आदमी पार्टी की सरकार मुफ्त बिजली देगी।

ये भी पढ़ें- Indian Railway News: दिवाली और छठ महोत्सव से पहले यात्रियों को झटका, प्लेटफार्म टिकट अब तीन गुना महंगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.