मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। Lok Sabha Election 2019 सक्रिय राजनीति में आने के बाद लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में जोरशोर से प्रचार में जुटीं प्रियंका गांधी बड़ी मुश्किल में फंसती नजर आ रही हैं। दरअसल, राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के अपमान को लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ बुधवार को दिल्ली के बवाना थाने में एक शिकायत दी गई है। इसमें शिकायतकर्ता ने प्रियंका गांधी पर बनारस में गंगा यात्रा के दौरान तिरंगे के अपमान का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता प्रवेश डबास पेशे से वकील हैं और उन्होंने इस बाबत थाने में शिकायत दी है। 

प्रवेश डबास ने थाने में दी शिकायत में आरोप लगाया है कि प्रियंका गांधी ने 3 दिनों तक अपनी प्रयागराज से लेकर संगम तक गंगा यात्रा के दौरान तिरंगे का अपमान किया है। प्रवेश का कहना है कि इस यात्रा के दौरान उनकी नाव को तिरंगे से चारों तरफ से कवर किया गया था।

उनके मुताबिक, नाव की छत, आगे-पीछे और बगल के हिस्से को तिरंगे से कवर किया गया था। इतना ही नहीं, यात्रा के दौरान गंगा के तट के किनारे लगे बैरिकेट्स में भी तिरंगे का इस्तेमाल किया गया था। इतना ही नहीं, तिरंगा जमीन के साथ पानी में भी सट रहा था। प्रवेश के मुताबिक, यह राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का अपमान है। यह राष्ट्रीय सम्मान के अपमान का मामला है। ऐसे में उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। 

यहां पर बता दें कि इससे पहले बुधवार को कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी अपनी गंगा यात्रा के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा- 'मेरा मानना है कि प्रधानमंत्री को यह सोचना छोड देना चाहिये कि लोग बेवकूफ हैं, उन्हें पता होना चाहिये कि लोग सब समझ रहे हैं। 

दिल्ली-एनसीआर की महत्वपूर्ण खबरें पढ़ें यहां, बस एक क्लिक पर

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप