गाजियाबाद (जेएनएन)। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक बकरी के घर में घुसने से सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया है। इसको लेकर दो संप्रदायों के बीच जमकर पथराव भी हुआ। इस बीच क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए की कई थानों की पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी में मौके पर पहुंच हालात का जायजा ले रहे हैं। पूरा मामला गाजियाबाद के खोड़ा इलाके का है। 

जानकारी के मुताबिक, थाना खोड़ा क्षेत्र के इंदिरा विहार काॅलोनी में सोमवार सुबह दो समुदायों के बीच जमकर पत्थर हुआ। कई लोगों को मामूली चोटें भी आईं हैं। यह बवाल एक घर में बकरी घुसने के बाद हुआ।

बताया जा रहा है कि खोड़ा की इंदिरा विहार काॅलोनी में सोमवार सुबह एक व्यक्ति की बकरी दूसरे के घर में घुस गई। बकरी के घर में घुसने का विरोध होने पर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। बात बढ़ी तो दोनों पक्षों ने मारपीट कर ली। देखते ही देखते मामूली लड़ाई ने सांप्रदायिक तनाव का रूप ले लिया।

मौके पर दोनों समुदाय के सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए। दोनों संप्रदाय के लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान दोनों समुुदाय के कई लोग घायल हो गए। वहीं, कुछ लोगों ने घटना को देख दहशत में अपने दरवाजे बंद कर लिए। बच्चों को लोगों ने कमरे में बंद कर रखा।

स्थिति नहीं संभाल सकी पुलिस

स्थानीय लोगों से झगड़ा होने की सूचना पुलिस को मिली थी। इस पर मौके पर तीन पुलिसकर्मी भी पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन स्थिति बिगड़ती गई। बताया जा रहा है कि पुलिस के सामने ही लोगों ने पथराव किया। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने मौके पर भारी पुलिस बल भेजने का वायरलेस किया। मौके पर पहुंची कई थानों की पुलिस फोर्स ने लाठी फटकारी और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

रवि कुमार (एएसपी) इंदिरापुरम के मुताबिक, घर में बकरी घुसने पर सांप्रदायिक तनाव फैला। मौके पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है। स्तिति काबू में हैं। मामले की जांच की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।  

क्षेत्र में तनाव का माहौल, सहमे लोग

खोड़ा में घटना के बाद से सांप्रदायिक तनाव का माहौल है। वहीं, कुछ परिवार सहमे हुए हैं। लोगों ने बच्चों समेत खुद को नजरबंद कर रखा है। दहशत में लोग घर से बाहर नहीं आ रहे हैं। तनाव को देखते हुए पुलिस और लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (एलआईयू) सक्रिय है। हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।