नई दिल्ली [शुजाउद्दीन/स्वदेश कुमार]। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोक नायक के चिकित्सक दिवंगत डॉ. असीम गुप्ता के परिवार से शुक्रवार को मुलाकात की। डॉ. असीम गुप्ता के दिलशाद गार्डन स्थित आवास पहुंचकर परिजनों से मुलाकात के दौरान सीएम केजरीवाल ने असीम गुप्ता की रेडियोलाजिस्ट पत्नी डॉ निरुपमा को एक करोड़ रुपये का चेक भी दिया, जिसका एलान पिछले दिनों AAP सरकार की ओर से किया गया था। इस मौके पर सीएम ने कहा कि डॉक्टर असीम गुप्ता कोविड मरीज़ों की सेवा करने में सबसे आगे रहते थे। वह अपनी सेवा देते हुए शहीद हो गए। दिवंगत के परिजनों का सरकार पूरा ख्याल रखेगी। उन्हें जो सुविधा चाहिए होगी सरकार देगी। 

इससे पहले शुक्रवार सुबह दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी भी डॉ. असीम गुप्ता के आवास पर पहुंचे और घर में रखी तस्वीर के नमन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। 

बता दें कि दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी ने डॉ. असीम गुप्ता के निधन पर शोक जताते हुए परिवार को एक करोड़ रुपये देने का एलान किया था। 

बता दें कि डॉ असीम गुप्ता एलएनजेपी अस्पताल के कोविड अधिकृत घोषित होने के बाद वह लगातार आइसीयू में ड्यूटी कर रहे थे। पिछले एक जून को वह और उनकी रेडियोलाजिस्ट पत्नी डॉ निरुपमा कोरोना संक्रमित पाए गए। छह जून को दोनों एलएनजेपी में भर्ती हुए। हालत में सुधार नहीं होने पर दोनों को मैक्स अस्पताल में भर्ती किया गया। यहां से तीन चार दिन बाद उनकी पत्नी को छुट्टी मिल गई लेकिन डॉ असीम की हालत में सुधार नही हुआ। करीब दो हफ्ते से वह आइसीयू में थे। डॉ असीम के दो बेटे हैं। बड़े बेटे इंजीनियरिंग करने के बाद ऑस्ट्रेलिया में नौकरी कर रहे हैं। वहीं छोटा बेटा एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में बड़ी संख्या में दिल्ली के स्वास्थ्यकर्मी आ चुके हैं, जिनमें बड़ी संख्या में डॉक्टर, नर्स और वार्ड ब्वॉय शामिल हैं। यहां पर बता दें कि दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 92000 के पार जा चुकी है।

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस