नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi Coronavirus News Update: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तो बढ़ रहे हैं, लेकिन ठीक होने वालों की संख्या से दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार बेहद उत्साहित है। इस बीच कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने दिल्ली सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

इस बाबत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने राज्य के स्वास्थ्य सचिव (Delhi Health Secretary) को निर्देश दिया है कि वे मौतों की पीछे वजहों का आंकलन करें। इसी के साथ सीएम केजरीवाल ने यह भी निर्देश दिया है कि पिछले 2 सप्ताह के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से हुई मौत की वजहों का पता लगाएं। इसका मकसद यह है कि भविष्य में होने वाली मौतों पर अंकुश लगाया जा सके।

गौरतलह है कि सोमवार को जहां 1379 कोरोना के मामले सामने आए थे, जिस पर सरकार ने राहत की सांस ली थी। वहीं, अगले दिन मंगलवार को कारोना वायरस संक्रमण के 2008 नए मामले सामने आए।  वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना से पीड़ित 2129 मरीज ठीक हुए। इसमें दुखद यह है कि कोरोना के चलते मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। 

 24 घंटे में 50 मरीजों की मौत

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राजधानी में कोरोना के कुल 1 लाख 2 हजार 831 मामले आ चुके हैं। जिसमें से अब तक 74, 217 मरीज ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 50 मरीजों की मौत हो गई। इस तरह से मृतकों की संख्या बढ़कर 3165 हो गई है। इस तरह से अब तक कुल 72 .17 फीसद मरीज ठीक हो चुके हैं। 

वहीं, 8795 सैंपल की आरटी-पीसीआर व 13,653 सैंपल की रैपिड एंटीजन जांच की गई। जांच में 8.94 फीसद सैंपल ही पॉजिटिव पाए गए। जबकि 13 जून को सैंपल पॉजिटिव पाए जाने की दर 37.13 फीसद तक पहुंच गई थी।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021