नई दिल्ली एजेंसी। राजधानी दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्वालय में बृहस्पतिवार दो गुटों में झगड़ा हो गया। इसमें गोली लगने से एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दरअसल, जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में झगड़े को लेकर थाना-जामिया नगर में पीसीआर कॉल आई थी। फिलहाल, पुलिस जांच में सामने आया है कि लड़ाई दो गुटों के बीच हुई थी। घटना में, एक छात्र के सिर पर चोट लगी और दिल्ली के होली फैमिली अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि छात्रों के दो गुटों के बीच मारपीट हुई थी। घटना में मेरठ सरधना के गांव के छात्र नोमन चौधरी के सिर में गंभीर चोट आई है। नोमिन विवि में लॉ गी पढ़ाई कर रहा है। फिलहाल, नोमिन को इलाज के लिए होली फैमिली अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने कहा कि एक अन्य छात्र नौमान चौधरी का सहयोगी नौमान अली भी अपने दोस्त को देखने अस्पताल गया था। इसी बीच हरियाणा के मेवात निवासी जलाल नाम के दूसरे गुट का एक छात्र अपने दोस्तों के साथ अस्पताल आया और अस्पताल परिसर में इमरजेंसी वार्ड के बाहर नौमान अली पर फायरिंग कर दी। 

उधर, दिल्ली से सटे गाजियाबाद के कोतवाली क्षेत्र के शालीमार गार्डन एक्सटेंशन - दो के बी-ब्लाक मार्केट में बृहस्पतिवार शाम को अतिक्रमण को लेकर पुलिस और स्थानीय दुकानदारों में विवाद हो गया।

पुलिस सात दुकानदारों को पकड़कर शालीमार गार्डन पुलिस चौकी ले गई। इससे दुकानदार आक्रोशित हो गए और पुलिस चौकी का घेराव करके करीब डेढ़ घंटे तक प्रदर्शन किया। दुकानदारों के छोड़े जाने के बाद मामला शांत हुआ।

Edited By: Pradeep Kumar Chauhan

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट