Move to Jagran APP

Chhath Puja 2022: दिल्ली से पटना के लिए विशेष राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का ऐलान, नोट करें टाइमिंग

Chhath Puja 2022 दिल्ली से बिहार जाने वाले यात्रियों को राहत देने के लिए उत्तर रेलवे (Northern Railway) की ओर से पटना के लिए विशेष राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की घोषणा की है। त्योहार में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया है।

By Santosh Kumar SinghEdited By: JP YadavPublished: Sat, 29 Oct 2022 05:03 AM (IST)Updated: Sat, 29 Oct 2022 07:55 AM (IST)
त्योहार में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। फाइल फोटो

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। Chhath Puja 2022: देश-दुनिया में आस्था और पवित्रता के साथ मनाए जाने वाले छठ महापर्व का शनिवार को दूसरा दिन है। इस बीच दिल्ली-एनसीआर से बिहार जाने वाले लोगों की भीड़ सभी रेलवे स्टेशनों पर, जिसने रेलवे विभाग की चिंता बढ़ा दी है। 

loksabha election banner

दिल्ली से बिहार जाने वाले यात्रियों को मिलेगी राहत

वहीं, इस बीच यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर रेलवे ने नई दिल्ली से पटना के बीच विशेष राजधानी एक्सप्रेस (02250/02249) चलाने की घोषणा की है। त्योहार में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए 22, 25 और 27 अक्टूबर को भी नई दिल्ली से पटना के बीच विशेष राजधानी चलाई गई थी। अब दो नवंबर को फिर से विशेष राजधानी पटना के लिए रवाना होगी।

यात्रियों की दिक्कत दूर करने के लिए रेलवे का अहम कदम

अधिकारियों का कहना है कि छठ के बाद भी ट्रेनों में कंफर्म टिकट मिलने में दिक्कत हो रही है। पूर्व दिशा से दिल्ली आने वाली ट्रेनों में ज्यादा परेशानी है। यात्रियों की इस परेशानी को देखते हुए विशेष राजधानी चलाने का फैसला किया गया है।

2 नवंबर से मिलेगी राहत

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, नई दिल्ली से यह ट्रेन दो नवंबर को शाम 07.10 बजे प्रस्थान कर अगले दिन सुबह 06.50 बजे पटना पहुंचेगी। वापसी दिशा में तीन नवंबर को पटना से रात्रि 08.55 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह नौ बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। इस विशेष राजधानी का कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जंक्शन तथा पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन स्टेशनों पर ठहराव होगा।

धीरे-धीरे कम होगी यात्रियों की भीड़

उधर, प्रतीक्षा सूची का टिकट लेकर ट्रेन में सवार होने के कारण स्लीपर कोच में कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को परेशानी हो रही है। अधिकारियों का कहना है कि इंटरनेट मीडिया और रेलवे स्टेशनों पर स्क्रीन के माध्यम से विशेष ट्रेनों में सीट की उपलब्धता की जानकारी दी जा रही है। उनका कहना है कि शनिवार से भीड़ कम होने लगेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.