Move to Jagran APP

Gangster Ankit Gujjar Murder: अंकित गुज्जर हत्या मामले में जेलकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज

Gangster Ankit Gujjar Murder गैंगस्टर अंकित गुज्जर हत्या मामले में तिहाड़ जेल प्रशासन ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है। निलंबित अधिकारियों में एक उपाधीक्षक दो सहायक अधीक्षक व एक वार्डर शामिल हैं।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 11:26 AM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 11:26 AM (IST)
Gangster Ankit Gujjar Murder: अंकित गुज्जर हत्या मामले में जेलकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज
Gangster Ankit Gujjar Murder: अंकित गुज्जर हत्या मामले में जेलकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली की तिहाड़ जेल संख्या तीन में बंद अंकित गुज्जर की पिटाई से हुई मौत के मामले में हरिनगर थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। अब संभावना है कि जल्द ही पुलिस अधिकारी इस मामले में आरोपित जेलकर्मियों से पूछताछ कर छानबीन आगे बढ़ाएंगे। उधर जेल प्रशासन ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है। निलंबित अधिकारियों में एक उपाधीक्षक, दो सहायक अधीक्षक व एक वार्डर शामिल हैं। थाने में दर्ज मामले में पीड़ित पक्ष की ओर से नरेंद्र मीणा पर एक लाख रुपये रिश्वत नहीं देने पर अंकित को परेशान करने का आरोप लगाया गया है। कहा गया है कि 50 हजार का भुगतान कर दिया गया था, लेकिन शेष रकम के लिए अंकित को परेशान किया जाता था।

loksabha election banner

पीड़ित पक्ष का दावा है कि दो अगस्त को अंकित ने फोन पर जेल में परेशान किए जाने की बात स्वजन को बताई थी। उसने कहा था कि उसे जेलकर्मी जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। आरोप यह भी है कि अंकित को जब अस्पताल ले जाया गया, तब वहां भी उसका सही तरीके से उपचार नहीं कराया गया। एफआइआर में पुलिस की ओर से कहा गया है कि एम्स में चिकित्सकों के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया, जिसमें चोट की वजह से अंदरूनी हिस्से में खून के रिसाव को मौत का कारण बताया गया।

दिल्ली पुलिस की ओर से यह भी कहा गया है कि जब जेलकर्मियों से पुलिसकर्मियों ने इस घटना के बाबत सवाल पूछे तो कहा गया कि अंकित की सेल की तलाशी के दौरान एक डाटा केबल व चाकू मिला था। इसके बाद अंकित व उसके साथ बंद दो अन्य कैदियों को दूसरी जगह भेजा जाना था, लेकिन इस दौरान तीनों ने जेलकर्मियों के साथ हाथापाई की, जिसमें जेलकर्मियों को भी चोटें आईं। कहा गया कि चार अगस्त को अंकित सेल में अचेत मिला। उसे तुरंत तिहाड़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया। इस दौरान सेल में बंद गुरप्रीत और गुरजीत भी घायल मिले थे। बता दें कि इस मामले में मजिस्ट्रेट जांच चल रही है। इसमें अंकित के स्वजन की ओर से पीट- पीटकर हत्या का आरोप लगाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.