नई दिल्ली [अरविंद द्विवेदी]। मालवीय नगर वार्ड की निगम पार्षद डा. नंदिनी शर्मा ने मंगलवार से वार्ड में शत प्रतिशत लोगों को कोरोनारोधी टीका लगवाने का लक्ष्य हासिल करने के लिए ''हर घर दस्तक, घर-घर दस्तक'' अभियान शुरू किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अभियान के तहत वह घर-घर जाकर लोगों को अपने परिवार के सभी पात्र लोगों को कोरोनारोधी टीका लगवाने के लिए जागरूक करेंगी।

मालवीय नगर से होगी शुरुआत

उन्होंने मालवीय नगर कालोनी से अभियान की शुरूआत की। डा. नंदिनी शर्मा ने कहा अभियान के तहत घर-घर जाकर लोगों को जागरूकता के लिए पंफलेट दिया जा रहा है। इस पर उन्होंने कोरोना टीका संबंधी हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।

जारी किया कोरोना टीके के लिए हेल्पलाइन नंबर

उन्होंने बताया कि जिन्होंने अभी तक टीका नहीं लगवाया है, या लगवाने में कोई परेशानी आ रही है वे इस नंबर पर काल करके मदद ले सकते हैं। इस नंबर पर काल करके टीकाकरण केंद्र, स्लाट, किशोरों व बुजुर्गों को टीके की सुविधा तक की जानकारी ली जा सकती है। उन्होंने कहा कि टीका व मास्क ही कोरोना से बचाव के कारगर उपाय हैं।

तेजी से सामने आ रहे कोरोना के मामले

कोरोना के मामले अब भी तेजी से आ रहे हैं। टीका व मास्क हमें आने वाले दिनों में भी कोरोना के प्रति सुरक्षित रखेगा। इसीलिए पीएम नरेन्द्र मोदी ने सभी पात्र लोगों के 100 प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए ऐसे अभियान चलाने के लिए प्रेरित किया है। अगले एक माह में पूरे वार्ड के लोगों को इस अभियान के तहत जोड़ने का लक्ष्य है। उन्होंने बताया कि अभियान में बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता भी सहायता कर रहे हैं।

Edited By: Prateek Kumar