नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली में अन्य सामानों की तरह डीजल भी अब आप ऑनलाइन मंगा सकते हैं। इंडियन ऑयल ने पायलट प्रोजक्ट ‘फ्यूल एट दी रेट डोर स्टेप’ के तहत दिल्ली में पंप लगा एक टैंकर उतारा है, जो ऑनलाइन आर्डर पर बताए गए स्थान पर डीजल पहुंचा देगा। इससे पेट्रोल पंपों पर लंबी कतार में फंसने से बचने के साथ समय की भी बचत होगी।

इंडियन ऑयल के एक अधिकारी के मुताबिक, पायलट प्रोजेक्ट से मिले अनुभवों के आधार पर इस सेवा का विस्तार होगा। फिलहाल दिल्ली में इस तरह का एक ही ट्रक (ब्राउजर) घूम रहा है। यह संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में स्थित राज आटोमोबाइल पेट्रोल पंप से संचालित हो रहा है।

इस पेट्रोल पंप के मालिक निशिथ गोयल ने बताया कि होम डिलीवरी के लिए विशेष तौर पर हाईटेक ट्रक तैयार किया गया है, जिसमें पंप, मीटर के साथ अन्य अत्याधुनिक उपकरण लगाए गए हैं। लोगों से ऑर्डर फोन व रीपोज ऐप के माध्यम से लिए जा रहे हैं। 100 लीटर से ऊपर मंगाने पर डीजल मूल्य के अलावा अन्य शुल्क नहीं देना होगा। उन्होंने बताया कि शुरुआती रुझान अच्छा जा रहा है। 

पुणे में पेट्रोल की भी होम डिलिवरी
गौरतलब है कि इंडिया ऑयल ने पिछले साल मार्च में पुणे में डीजल की होम डिलिवरी शुरू की थी। लेकिन अब कंपनी ने पेट्रोल की भी फ्री होम डिलिवरी शुरू कर दी है।

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप