नई द‍िल्ली (जागरण संवाददाता)। प्रेम नगर इलाके में चोरी की शक में एक युवक की पीट पीट कर हत्या कर दी गई। मृतक की अब तक शिनाख्त नहीं हो सकी है। सूचना के बाद पुलिस मामला दर्ज कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस मामले में फरार अन्य आरोपितों की तलाश में लगी है। अमित (28) प्रेम नगर पार्ट दो स्थित मुख्य मुबारकपुर रोड पर वाहनों की मरम्मत की दुकान चलाता है। उसके दुकान में दो बार चोरी हो चुकी थी। बताया जाता है कि चोरी की वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई थी।

शनिवार की दोपहर वह अपनी दुकान पर ही था। तभी उसके दुकान के पास एक युवक पहुंचकर ताक- झांक कर रहा था, तो अमित ने उसे रोक लिया और उस पर दुकान से मोबाइल चोरी का आरोप लगाने लगा। युवक ने चोरी के आरोप से इन्कार कर दिया तो अमित ने उसे पकड़ लिया और दुकान के अंदर बंधक बना लिया।

इसके बाद उसने प्रेम नगर में ही रहने वाले अपने साथियों को कॉल कर मौके पर बुला लिया। सभी ने मिलकर युवक के हाथ पैर बांध कर पिटाई शुरू कर दी। इससे मौके पर भीड़ लग गई। करीब तीन घंटे तक  पिटाई होने के कारण युवक की हालत बिगड़ती चली गई और वह बेहोश हो गया। पिटाई कर रहे लोगों ने पहले उसे खुद ही होश में लाने की कोशिश की, लेकिन वह होश में नहीं आ सका।

वह अधमरा हो गया।  जब युवक की हालत बहुत ज्यादा बिगड़ गई तो किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दे दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और युवक को मंगोलपुरी के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां युवक को मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित अमित को गिरफ्तार कर लिया।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों के लिए यहां क्‍लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस