Move to Jagran APP

'महिला दिवस के दिन पेश किए गए बजट में महिलाओं की सुरक्षा पर नहीं दिया ध्यान'

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि महिला दिवस के दिन पेश किए गए बजट में महिला सुरक्षा को लेकर कोई प्रावधान नहीं किया गया है।

By Amit MishraEdited By: Published: Wed, 08 Mar 2017 07:59 PM (IST)Updated: Thu, 09 Mar 2017 01:12 PM (IST)
'महिला दिवस के दिन पेश किए गए बजट में महिलाओं की सुरक्षा पर नहीं दिया ध्यान'
'महिला दिवस के दिन पेश किए गए बजट में महिलाओं की सुरक्षा पर नहीं दिया ध्यान'

नई दिल्ली [जेएनएन]। भाजपा ने दिल्ली सरकार के बजट को निराश करने वाला बजट बताया है। पार्टी ने आम आदमी पार्टी (आप) विधायकों पर विधायी कार्यवाही के प्रति संवेदनशील नहीं होने का भी आरोप लगाया है। भाजपा का कहना है कि कोरम पूरा नहीं होने के कारण वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया को बजट पेश करने के लिए लगभग 15 मिनट तक इंतजार करना पड़ा।

loksabha election banner

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि महिला दिवस के दिन पेश किए गए बजट में महिला सुरक्षा को लेकर कोई प्रावधान नहीं किया गया है। इसी तरह नगर निगम चुनाव से पहले आए इस बजट में चौथे दिल्ली वित्त आयोग की सिफारिशों को लागू करने का कोई संकेत नहीं दिया गया है। इससे स्पष्ट है कि नगर निगमों की आर्थिक दुर्दशा पहले की तरह ही जारी रहेगी और आने वाले दिनों में दिल्ली की सफाई व्यवस्था में बड़ा सुधार संभव नहीं है। सरकार की बड़ी घोषित योजना मोहल्ला सभा पर भी बजट में कुछ नहीं कहा गया है।

यह भी पढ़ें: MCD चुनाव को ध्यान में रख कर बनाया बजट, यह अच्छी राजनीति है: केजरीवाल

तिवारी ने कहा कि ऊर्जा क्षेत्र को 2100 करोड़ रुपये दिए गए हैं जिसमें से लगभग 1700 करोड़ बिजली कंपनियों को सब्सिडी में चला जाएगा। प्रदूषण की समस्या से निपटने एवं सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था को मजबूत करने पर भी कोई ध्यान नहीं दिया गया है। पिछले दो वर्षों में अस्पतालों में 90 बिस्तर कम हो गए हैं।

भाजपा का कहना है कि सत्ता में आने के दो वर्ष बाद भी सरकार फ्री वाई-फाई पर चर्चा करने से बच रही है तो दूसरी ओर नए कॉलेज एवं स्कूल अब तक नहीं बने। दिल्ली सरकार को यह बताना चाहिए कि 14 फरवरी, 2015 के बाद स्कूलों में कितने कमरों का निर्माण स्वीकृत कर उन पर काम शुरू किए गए हैं। 'आप' ने चुनाव में दो लाख सार्वजनिक शौचालय बनाने का वादा किया था, लेकिन उससे पीछे हटते हुए वित्त मंत्री ने पांच वर्षों में केवल 19 हजार शौचालय बनाने का लक्ष्य रखा है। 

यह भी पढ़ें: दिल्ली बजट 2017-18 पेश, इस बार जानें किसे क्या-क्या मिला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.