Move to Jagran APP

'वैक्सीन लगवाई और बताया भी नहीं' इशारों में जेपी नड्डा का अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल पर तंज

दिल्ली के कैलाश नगर में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन वितरण के दौरान जेपी नड्डा ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और सीएम अरविंद केजरीवाल पर कोरोना रोधी वैक्सीन की आलोचना करने पर तंज कसा है।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 13 Apr 2022 01:40 PM (IST)Updated: Wed, 13 Apr 2022 04:02 PM (IST)
'वैक्सीन लगवाई, बताया भी नहीं' जेपी नड्डा का इशारों-इशारों में अखिलेश यादव-अरविंद केजरीवाल पर तंज

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोरोना रोधी वैक्सीन की आलोचना करने वालों को बुधवार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि कुछ नेताओं ने कोरोना रोधी वैक्सीन की शुरुआत में आलोचना की और इसे भाजपा की वैक्सीन तक बता दिया। इसके बाद चुपके जाकर वैक्सीन लगवा ली और ट्वीट तक नहीं किया।

loksabha election banner

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का इशारा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर था, जिन्होंने कोरोना रोधी वैक्सीन के आने के दौरान इसकी आलोचना की थी।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा  ने दिल्ली के कैलाश नगर में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन वितरण के दौरान कहा कि जब वैक्सीन आ रही थी, तो कांग्रेस नेताओं के साथ अखिलेश यादव और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कोरोना रोधी वैक्सीन को भारतीय जनता पार्टी का टीका कहा था और इसके साथ ही वैक्सीन को लेकर संदेह जाहिर किया था।

उन्होंने अरविंद केजरीवाल और अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हीं नेताओं ने चुपचाप वैक्सीन लगवा भी ली और वैक्सीन लगवाने की फ़ोटो ट्वीट भी नहीं किया। हालांकि, इस दौरान जेपी नड्डा ने अखिलेश यादव और कांग्रेस नेताओं का सीधे नाम नहीं लिया, लेकिन अरविंद केजरीवाल का नाम लेकर हमला किया। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा सरकार के प्रयासों का ही नतीजा है कि वैक्सीन के चलते लोग कोरोना से बेफिक्र हो गए हैं।

बता दें कि कोरोना रोधी वैक्सीन को भाजपा का टीका बताते हुए समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने इसे लगाने से भी इनकार किया था। इसको लेकर अखिलेश यादव की मेन स्ट्रीम मीडिया से लेकर इंटरनेट मीडिया पर जमकर आलोचना भी हुई थी।

कैलाश नगर में जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार गरीबों को दो वक्त की रोटी का इंतज़ाम कर रही है, लॉकडाउन के शुरुआती दिन से ही मोदी सरकार गरीबों को मुफ्त राशन दे रही है। सरकार ने गरीबी को बढ़ने नहीं दिया है।  इसके साथ ही 10 अप्रैल से कोरोना रोधी सतर्कता डोज लगने भी शुरू हो गई है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत देशभर के तकरीबन 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने का प्रविधान है। इस योजना के तहत राशन कार्ड धारकों को घर के प्रत्येक व्यक्ति के हिसाब से 5 किलो गेहूं या चावल मिलता है।

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में 18+ वालों को 10 अप्रैल से कोरोना रोधी प्रिकाशन डोज यानी बूस्टर डोज भी लगनी शुरू हो गई है। पूर्व में यह 60 साल से ऊपर वालों के सात कोरोना योद्धाओं को लगाई जा रही थी, लेकिन अब इसे 18+ वालों को भी लगाने की अनुमति मिल गई है।

वहीं, इस बीच बुधवार को दिल्ली में मौजूद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोरोना रोधी वैक्सीन का विरोध करने वालों नेताओं पर तंज कसा है।

Delhi News: नोएडा और गुरुग्राम समेत एनसीआर में 1 लाख फ्लैट बिकने के लिए तैयार, दाम जानकर खरीदने का करेगा मन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.