Move to Jagran APP

रैपिड ट्रेन व चौथे चरण की मेट्रो में केजरीवाल फेल, केंद्र सरकार ले सकती है ये बड़ा निर्णय

BJP का आरोप दिल्ली सराकर 4 साल से मेट्रो के चौथे फेज की मंजूरी संबंधी फाइल दबाए हुए है। दो वर्षो से ज्यादा समय से मेट्रो कोच खरीदने की फाइल और रैपिड रेल की फाइल भी सरकार के पास है।

By Amit SinghEdited By: Published: Thu, 18 Oct 2018 02:46 PM (IST)Updated: Thu, 18 Oct 2018 03:29 PM (IST)
रैपिड ट्रेन व चौथे चरण की मेट्रो में केजरीवाल फेल, केंद्र सरकार ले सकती है ये बड़ा निर्णय
रैपिड ट्रेन व चौथे चरण की मेट्रो में केजरीवाल फेल, केंद्र सरकार ले सकती है ये बड़ा निर्णय

नई दिल्ली, जेएनएन। मेट्रो के चौथे चरण के काम को मंजूरी नहीं मिलने को भाजपा मुद्दा बनाने की तैयारी में है। इसे लेकर वह दिल्ली सरकार को कठघरे में खड़ा करेगी। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली के विकास को बाधित कर रही है।

loksabha election banner

वहीं, नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने केंद्र से मेट्रो के चौथे चरण और दिल्ली मेरठ रैपिड ट्रांजिट सिस्टम के काम को अपने हाथ में लेने की मांग की है। भाजपा नेताओं का कहना है कि दिल्ली सरकार मेट्रो के चौथे चरण की स्वीकृति की फाइल को पिछले चार वर्षों से अपने पास रखे हुए है। इसी तरह से दो वर्षो से ज्यादा समय से मेट्रो कोच खरीदने की फाइल और रैपिड रेल की फाइल भी सरकार के पास पड़ी हुई है।

मनोज तिवारी का कहना है कि मेट्रो के चौथे चरण के काम को मंजूरी नहीं देकर केजरीवाल सरकार दिल्ली के विकास को बाधित कर रही है। मेट्रो के तीसरे चरण का काम पूरा होने वाला है। इसके बाद मेट्रो निर्माण से जुड़ी हुई सारी मशीनें भी हटा ली जाएंगी। चौथे चरण के काम में इन्हें फिर स्थापित करने में न सिर्फ समय लगेगा बल्कि निर्माण कार्य की लागत भी बढ़ेगी। समचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार मनोज तिवारी ने कहा कि अगर केजरीवाल चौथे चरण के मेट्रो निर्माण की फाइल को मंजूरी प्रदान कर देते हैं तो वह आम आदमी पार्टी को 1,11,100 रुपये दान करेंगे।

नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि भाजपा केजरीवाल सरकार की विकास विरोधी नीतियों का मुंहतोड़ जवाब देगी। वह जल्द ही केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मिलकर मेट्रो के चौथे चरण और रैपिड रेल का काम सीधे अपने हाथ में लेने की अपील करेंगे ताकि दिल्ली के विकास में तेजी आ सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.