नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव-2019 के तहत 12 मई को दिल्ली में मतदान होना है और मंगलवार यानी 23 अप्रैल को छठे चरण के लिए नामांकन का अंतिम दिन है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने बाकी बचे तीन सीटों में से दो सीटों पर सोमवार रात को अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। 

भाजपा की नई सूची के मुताबिक, पिछले महीने पार्टी ज्वाइन करने वाले क्रिकेटर गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से और वर्तमान सांसद को नई दिल्ली सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

ऐसे में जहां पूर्वी दिल्ली सीट से वर्तमान सांसद महेश गिरि का टिकट कट गया और गौतम गंभीर के हाथ बाजी लगी तो नई दिल्ली सीट से वर्तमान सांसद मीनाक्षी लेखी अपनी दावेदारी बचाने में कामयाब रहीं। भाजपा के नेता और पूर्व दिल्‍ली के वर्तमान सांसद महेश गिरि ने गौतम गंभीर को ट्वीट करते हुए लिखा कि पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी गौतम गंभीर को मैं अपनी शुभकामनाएं अर्पित करता हूं। मुझे पूरी आशा है कि उनके नेतृत्व में हम पुनः पूर्वी दिल्ली से विजय प्राप्त करेंगे और नरेंद्र मोदी को पुन: प्रधानमंत्री बनाने में योगदान देंगे। इसके जवाब में गौतम गंभीर ने उनका शुक्रिया अदा किया है साथ ही उनका सहयोग मांगा है।

सूत्रों के अनुसार सबसे प्रतिष्ठापूर्ण मानी जाने वाली नई दिल्ली सीट से मौजूदा सांसद मीनाक्षी लेखी के साथ चर्चा में सुप्रीम कोर्ट की वकील मोनिका अरोड़ा का नाम भी था, लेकिन मीनाक्षी भारी पड़ीं और अंततः उनका नाम ही फाइनल हुआ है। मीनाक्षी भी एक जानी मानी वकील हैं और भाजपा की ओर से कई मुद्दों पर कोर्ट में पक्ष रखती रही हैं।

वहीं, दिल्ली की एकमात्र सुरक्षित सीट उत्तर पश्चिम दिल्ली में सांसद उदित राज के साथ और भी नामों की चर्चा है। उदित राज अपने बयानों से काफी चर्चा में भी रहे हैं। ऐसे में मशहूर गायक हंसराज हंस को यहां से लड़ाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि हंसराज हंस का नाम तकरीबन फाइनल है, बस औपचारिक ऐलान बाकी है।

वहीं, खबर आ रही है कि टिकट नहीं मिलने पर उत्तर पश्चिमी दिल्ली के सांसद डॉ. उदित राज भाजपा से बगावत कर सकते हैं। उन्होंने मीडिया से कहा कि पार्टी द्वारा टिकट की घोषणा इंतजार का कर रहे हैं, पार्टी के निर्णय के बाद अगला कदम उठाएंगे। बताया जा रहा है कि उनके बागी तेवर की वजह से इस सीट पर टिकट की घोषणा में देरी हो रही है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी उनकी जगह हंस राज हंस को चुनाव लड़ाना चाहती है।

यहां पर बता दें कि पिछले महीने की 22 मार्च को ही पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी (BJP)में शामिल हो गए। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भाजपा ज्वाइन की थी। इस दौरान उन्होंने कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित हुए हैं। पहले कहा जा रहा था कि गौतम गंभीर को नई दिल्ली लोकसभा चुनाव सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है, हालांकि अब पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप