Move to Jagran APP

जम्मू में तीर्थ यात्रियों पर आतंकी हमले के खिलाफ कल बजरंग दल का देशव्यापी प्रदर्शन, 9 लोगों की हुई थी मौत

जिस दिन देश की नई सरकार राष्ट्रपति भवन में शपथ ले रही थी। उसी दिन देश की राजधानी से 720 किलोमीटर दूर जम्मू के रियासी इलाके में आतंकियों ने एक तीर्थ यात्रियों से भरी बस पर हमला बोल दिया। इस हमले में 9 लोगों की मौत हुई। जबकि 41 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। अब कल बजरंग दल ने देशव्यापी हड़ताल बुलाई है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Tue, 11 Jun 2024 06:45 PM (IST)
जम्मू में तीर्थ यात्रियों पर आतंकी हमले के खिलाफ कल बजरंग दल का देशव्यापी प्रदर्शन, 9 लोगों की हुई थी मौत
Reasi Terrorist Attack: जम्मू में तीर्थ यात्रियों पर आतंकी हमले के खिलाफ कल बजरंग दल का देशव्यापी प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। देश की नई सरकार के शपथ ग्रहण के दिन जम्मू कश्मीर के रियासी में तीर्थ यात्रियों पर हुए पाक प्रायोजित आतंकी हमले के विरुद्ध विश्व हिन्दू परिषद की युवा इकाई बजरंग दल द्वारा बुधवार को देशभर के जिला केंद्रों पर प्रदर्शन किया जाएगा।

इसमें हमले में बलिदान हुए तीर्थ यात्रियों को श्रद्धांजलि तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के साथ जिहादी आतंकवाद का पुतला दहन कर राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन भी स्थानीय जिलाधिकारियों के माध्यम से दिया जाएगा।

जम्मू-कश्मीर के रियासी में 9 जून को इस साल का बड़ा आतंकी हमला हुआ। यहां शिव खोड़ी से वापस लौट रही बस को आतंकियों ने अपना शिकार बनाया। आतंकियों ने बस पर 40 से 50 राउंड फायरिंग की।

फायरिंग के दौरान बस ड्राइवर के सिर पर गोली लगने के कारण बस गहरी खाई में गिर गई। इस हमले में नौ लोगों की मौत हो गई है। जबकि 41 से ज्यादा यात्री घायल हैं। इलाके में पुलिस और सुरक्षबलों के जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। जम्मू और अनंतनाग में धारा 144 लागू है।