नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली के रेलवे स्टेशनों पर बच्चा अगवा करने वाले गिरोह सक्रिय हैं। नया मामला पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन सेे सामने आया है। बदमाश ने यहां से आठ महीने के बच्चे को अगवा कर लिया। वारदात 18 जुलाई आधी रात की है। ट्रेन पकड़ने आया पीड़ित परिवार रेलवे स्टेशन के हॉल में आराम कर रहा था। इसी बीच सहयात्री बनकर वहां मौजूद शख्स बच्चे को लेकर फरार हो गया।

आरोपी की तलाश जारी 

रेलवे पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया है। रेलवे पुलिस के एडिशनल पुलिस कमिश्नर परवेज अहमद ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में एक शख्स बच्चे को गोद में उठाकर जाता दिख रहा है। उसकी तस्वीर साफ नहीं आई है। हुलिए के आधार पर उसकी पहचान की कोशिश की जा रही है।

सो रहा था परिवार 

पुलिस के मुताबिक मूलरूप से बिहार के मधुबनी निवासी रहमतुल्ला शहीद एक्सप्रेस से 18 जुलाई को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। उनके साथ पत्नी सवीना और दो बच्चे थे। परिवार को धारूहेड़ा (रेवाड़ी) जाना था। रात में वहां जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं थी। इस वजह से परिवार पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वारा से सटे हॉल में आराम करने लगा। सभी सो रहे थे। रात 1.30 बजे रहमतुल्ला की आंख खुली। वह चाय लाने के लिए उठे। वहीं, पास में एक संदिग्ध व्यक्ति आराम करने का बहाना कर रहा था।

पहले भी चोरी हो चुके हैं बच्चे 

रहमतुल्ला के जाते वक्त उसने उन्हें 10 रुपये देकर चाय लाने को कहा। वह परिवार को सोता हुआ छोड़कर वहां से चले गए। कुछ देर बाद लौटे तो देखा कि आठ महीने का उनका बेटा गायब है। चाय के लिए पैसे देने वाला व्यक्ति भी वहां नहीं था। उन्होंने आस-पास बच्चे की काफी तलाश की, लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने रेलवे पुलिस में शिकायत दी। गौरतलब है कि इससे पहले भी रेलवे स्टेशनों से बच्चा चोरी होने की घटनाएं हो चुकी है। काफी समय बीत जाने के बावजूद पुलिस कई बच्चों को पता नहीं लगा पाई है। 

Posted By: Amit Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस