Move to Jagran APP

'हरियाणा सरकार के सामने हाथ जोड़कर खड़े हैं', आतिशी ने दिल्ली में छाए जलसंकट पर एलजी से की मुलाकात

Delhi Water Crisis दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने सोमवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने एलजी को दिल्ली में जलसंकट के बारे में अवगत कराया। उन्होंने हरियाणा सरकार से मूनक नहर से कम आने वाले पानी को बढ़ाने की मांग की है। आतिशी ने वजीराबाद वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट में 30 MGD प्रोडक्शन कम हुआ है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Mon, 10 Jun 2024 04:13 PM (IST)
'हरियाणा सरकार के सामने हाथ जोड़कर खड़े हैं', आतिशी ने दिल्ली में छाए जलसंकट पर एलजी से की मुलाकात
आतिशी ने दिल्ली में छाए जलसंकट पर एलजी से की मुलाकात।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने सोमवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने एलजी को दिल्ली में जलसंकट के बारे में अवगत कराया। उन्होंने हरियाणा सरकार से मूनक नहर से कम आने वाले पानी को बढ़ाने की मांग की है।

आतिशी ने वजीराबाद वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट में 30 MGD प्रोडक्शन कम हुआ है। दिल्ली जल बोर्ड में स्टाफ की कमी का मुद्दा भी उन्होंने एलजी के सामने उठाया है। हिमाचल से हरियाणा के जरिए दिल्ली में पानी अभी आना शुरू नहीं हुआ है। दिल्ली में पीने के पानी और घरेलू पानी उपयोग की कमी है। आतिशी ने कहा कि हरियाणा सरकार के सामने हाथ जोड़कर खड़े हैं कि पानी दें।

AAP प्रवक्ता ने भाजपा पर साधा निशाना

आम आदमी पार्टी की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने पत्रकार वार्ता कर कहा कि भाजपा की हरियाणा सरकार न खुद दिल्ली को उसके हिस्से का पूरा पानी दे रही है और न अन्य राज्य को देने दे रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश से दिल्ली को मिलने वाला 137 क्यूसेक पानी भी हरियाणा ने रोक लिया है।

यही नहीं, मुनक कैनाल के जरिये दिल्ली के हिस्से के 1050 क्यूसेक पानी में भी 200 क्यूसेक की कटौती की जा रही है। कक्कड़ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का भी पालन नहीं हो रहा, दिल्ली के एलजी जनता का नहीं बल्कि भाजपा के हितों का ध्यान रखते हैं।