Move to Jagran APP

केजरीवाल बोले- पिछली बार 12वीं पास को PM बनाया, इस बार यह गलती न दोहराना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसी शिक्षित को ढूंढ़िए, क्योंकि 12वीं कक्षा पास व्यक्ति को यह समझ नहीं होती कि वह अपने हस्ताक्षर कहां कर रहा है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 10:12 AM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 10:21 AM (IST)
केजरीवाल बोले- पिछली बार 12वीं पास को PM बनाया, इस बार यह गलती न दोहराना
केजरीवाल बोले- पिछली बार 12वीं पास को PM बनाया, इस बार यह गलती न दोहराना

नई दिल्ली, जेएनएन। लोकसभा चुनाव 2019 में तकरीबन 2 महीने को वक्त बचा है। ऐसे में केंद्र सरकार के खिलाफ महागठबंधन की कवायद तेज हो गई है। इसी कड़ी में बुधवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर तानाशाही हटाओ लोकतंत्र बचाओ सत्याग्रह रैली में अरविंद केजरीवाल ने जमकर हमला बोला।

loksabha election banner

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कि लोगों ने 12वीं पास व्यक्ति को देश का प्रधानमंत्री बनाया है, लेकिन उन्हें 2019 में अपनी गलती को दोहराना नहीं चाहिए। इतना ही नहीं, केजरीवाल ने कहा कि किसी शिक्षित को ढूंढ़िए, क्योंकि 12वीं कक्षा पास व्यक्ति को यह समझ नहीं होती कि वह अपने हस्ताक्षर कहां कर रहा है।' 

इससे पहले दिल्ली के जंतर-मंतर एक बार फिर अरविंद केजरीवाल की गर्जनाओं से गूंज उठा। अन्ना आंदोलन के दौरान उनके निशाने पर उस समय की केंद्र की कांग्रेस सरकार थी तो इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे। मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की मौजूदगी में उन्होंने मोदी पर देश के संघीय ढांचे को तहस-नहस करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी ने न सिर्फ पश्चिम बंगाल पर, बल्कि दिल्ली पर भी हमला किया था। भ्रष्टाचार निरोधी शाखा (एसीबी) पर सेना भेजकर कब्जा किया। यह दिल्ली में चुनी हुई सरकार के खिलाफ हमला था।

जंतर-मंतर पर तानाशाही हटाओ लोकतंत्र बचाओ सत्याग्रह के माध्यम से 12 से अधिक दलों को एक मंच पर लाकर विपक्षी एकता दिखाने में सफल रहे केजरीवाल घंटों खड़ी भीड़ से भी गदगद दिखे। उन्होंने कहा कि आज इस जनसैलाब को देख कर यकीन हो गया है कि तानाशाही की सरकार जाने वाली है।

राफेल डील को लेकर आक्रामक मुख्यमंत्री ने रक्षा मंत्रलय के सचिव की चिट्ठी लहराते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कंपनी से सीधे कीमतों पर बातचीत कर रहे थे। 600 करोड़ का राफेल 1600 करोड़ में खरीदा। 36 हजार करोड़ रुपये का फायदा कंपनी को पहुंचाया। लाजमी है उसका 10-20 फीसद तो लिया होगा। सवालिया लहजे में पूछा कि वह पैसा किसके खाते में गया, आपके, अमित शाह के या भाजपा के खाते में। केजरीवाल ने कहा कि यह इसलिए हुआ, क्योंकि हमने 12वीं पास को प्रधानमंत्री चुन लिया। 

कार्यक्रम में मौजूद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि आज पूरे देश को एक होने की जरूरत है। दिल्ली में केजरीवाल के कामों में अड़चनें लगाने का काम किया, आम आदमी पार्टी के विधायकों को परेशान किया। बुधवार को लोकसभा का आखिरी सत्र था, इसी के साथ मोदी सरकार की एक्सपाइरी डेट शुरू हो गई है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि आज देश के कोने कोने में मोदी सरकार के खिलाफ आवाज उठ रही है। देश का हर तबका आज मोदी सरकार की नीतियों से परेशान है।

उन्होंने कभी नोटबंदी तो कभी जीएसटी व सीलिंग से लोगों को बर्बाद करने का काम किया है। अर्थव्यवस्था को ध्वस्त करके रख दिया। भाजपा के मौजूदा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि सभी सरकारी संस्थानों का दुरुपयोग किया जा रहा है। देश में स्वार्थ व बदले की राजनीति हो रही है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि मोदी सरकार को देश को धर्म के आधार पर बांटने व लोगों को लड़ाने का काम किया।

पीएम पद का मोह छोड़ एकजुट होने का आह्वान

जंतर मंतर पर तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ सत्याग्रह में एकजुटता दिखाते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, चंद्रबाबू नायडू, आनंद शर्मा, शरद पवार ,फारूक अब्दुल्ला, शत्रुघ्न सिन्हा, मनीष सिसोदिया व अन्य नेतागण मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.