Move to Jagran APP

जानिए क्‍यों CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- ... तो मैं खुद भाजपा के लिए वोट मांगूंगा

200 यूनिट खपत तक बिजली मुफ्त किए जाने पर धन्यवाद देने के लिए सीएम आवास पर उत्तम नगर से पहुंचे लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कांग्रेस और भाजपा पर निशाना साधा।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 09:14 AM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 09:50 AM (IST)
जानिए क्‍यों CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- ... तो मैं खुद भाजपा के लिए वोट मांगूंगा
जानिए क्‍यों CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- ... तो मैं खुद भाजपा के लिए वोट मांगूंगा

नई दिल्ली, जेएनएन। आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आप सरकार की योजनाओं पर सवाल उठाने पर भाजपा और कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है। 200 यूनिट खपत तक बिजली मुफ्त किए जाने पर धन्यवाद देने के लिए सीएम आवास पर उत्तम नगर से पहुंचे लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के लोगों ने हमारी फ्री बिजली और पानी की योजना को राजनीतिक स्टंट बताया। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा के चुनाव हैं तो आप भी स्टंट कर लो, आप क्यों नहीं करते?

loksabha election banner

बिजली-पानी के बिना नहीं रह सकता कोई
केजरीवाल ने कहा कि पानी-बिजली ऐसी चीजें हैं, जिनके बिना गरीब आदमी रह नहीं सकता। जैसे पानी के बिना जीना मुश्किल है वैसे ही बिजली के बिना भी। इसीलिए हमने 200 यूनिट फ्री की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर किसी के पास पैसे नहीं हैं तो क्या वह बिजली इस्तेमाल नहीं करेगा? थोड़ी बिजली तो इस्तेमाल करेगा, अपने घर में एक पंखा चलाएगा, एक बल्ब जलाएगा और एक टीवी और फ्रिज भी चलाएगा। इसके लिए ही 200 यूनिट तक बिजली बिल माफ किया है और 200 से 400 यूनिट तक हाफ किया है।

शर्मनाक : एयरपोर्ट पर दिव्यांग अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी का कृत्रिम पैर उतरवाया

ईमानदार पार्टी को आपने दिया था वोट
उन्होंने कहा कि बिल माफ करने का एक ही कारण है कि आप लोगों ने ईमानदार पार्टी को वोट दिया था, ईमानदार सरकार चुनी थी। उससे इतने पैसे बचते जा रहे हैं कि आप लोगों के लिए पानी मुफ्त कर दिया, बिजली मुफ्त कर दी, स्कूल मुफ्त कर दिये। हॉस्पिटल अच्छे कर दिए और अब महिलाओं के लिए थोड़े दिनों के बाद यात्रा भी मुफ्त होने वाली है।

भाजपा साफ करे अपना रुख
केजरीवाल ने कहा कि भाजपा अपना रुख साफ करे कि क्या वह लोगों को 200 यूनिट फ्री देने के पक्ष में है या नहीं? यदि सारे भाजपा वाले अपने राज्यों में 200 यूनिट फ्री कर दें तो मैं खुद खड़ा होकर कह दूंगा कि भाई इनको वोट दे दो। इस मौके पर आप के उत्तम नगर के विधायक नरेश बालियान भी मौजूद थे।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों के लिए यहां क्‍लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.