Move to Jagran APP

दिल्ली के होटलों, क्लबों और रेस्तरां मालिकों को अरविंद केजरीवाल सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी

दिल्ली के होटलों क्लबों और रेस्तरां के मालिकों को बड़ी राहत देते हुए आबकारी लाइसेंस की अवधि 31 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। इसके फायदा हजारों लोगों को मिलेगा। दिल्ली में नई आबकारी नीति 2022-23 नवंबर 2021 से ही लागू है।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 10:13 AM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 10:13 AM (IST)
दिल्ली के होटलों, क्लबों और रेस्तरां मालिकों को अरविंद केजरीवाल सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी
दिल्ली के होटलों, क्लबों और रेस्तरां मालिकों को अरविंद केजरीवाल सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। वर्ष 2022-23 के लिए शहर की आबकारी नीति को मंजूरी देने में देरी के मद्देनजर दिल्ली के होटलों, क्लबों और रेस्तरां के आबकारी लाइसेंस की अवधि 31 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। इससे पहले दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने सोमवार को जारी आदेश में आबकारी नीति 2021-22 को दो महीने के लिए 31 जुलाई तक बढ़ा दिया था। बता दें कि आबकारी नीति 2022-23 को दिल्ली कैबिनेट ने पांच मई को मंजूरी दी थी। इसे उपराज्यपाल (एलजी) द्वारा अनुमोदित किया जाना बाकी है।

loksabha election banner

विस्तार के लिए लाइसेंसधारकों को 31 मई तक दो महीने के लिए लाइसेंस शुल्क का भुगतान करना होगा। सभी लाइसेंसधारकों को नवीनीकरण के लिए अपना आवेदन जमा करने का निर्देश दिया गया है। विभाग के आदेश के अनुसार लाइसेंस शुल्क में कोई वृद्धि नहीं की गई है।

बता दें कि अनिल बैजल ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए 18 मई को उपराज्यपाल के पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके बाद विनय कुमार सक्सेना ने बृहस्पतिवार को इस पद की शपथ ली है। दिल्ली सरकार ने पिछले साल नवंबर में नई आबकारी नीति लागू की थी जिसके तहत निजी आपरेटरों को खुली निविदा के जरिये शराब की खुदरा बिक्री के लाइसेंस जारी किए गए थे।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने वर्ष 2021-22 के लिए नई आबकारी नीति को लागू कर दी  है, जो 17 नवंबर 2021 से प्रभावी हो चुकी है। नई अबकारी नीति से प्रत्‍येक वार्ड में तीन से चार शराब की दुकानें खुल रही हैं। पहले 272 वार्ड में 79 ऐसे वार्ड थे, जहां एक भी शराब की दुकानें नहीं थीं। वहीं 45 वार्ड ऐसे थे, जहां एक से दो दुकानें ही थीं। इसके साथ नई आबकारी नीति लागू होने के बाद से दिल्ली में शराब और बियर दोनों ही सस्ती हो गई हैं।

Delhi News: अविवाहित बेटी हुई गर्भवती तो सामने आई पिता की घिनौनी करतूत, पत्नी के न रहने पर करता था गलत काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.