नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के बीच भाजपा और कांग्रेस दिल्ली सरकार के घेरने में लगी है। इसी बीच, रविवार को दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन का एक और सीसीटीवी वीडियो सामने आया है, जिसमें दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन की सेल में जेल कर्मियों को साफ-सफाई करते हुए देखा जा रहा है। वहीं, सत्येंद्र जैन को अपनी सेल में कुछ लोगों से बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि Jagran.com इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

BJP ने 10 लोगों से सेवा कराने का आरोप लगाया

जेलकर्मियों द्वारा सत्येंद्र जैन के बैरक की सफाई करने को लेकर सामने आए वीडियो को लेकर भाजपा ने दिल्ली सरकार पर हमला बोला है। दिल्ली प्रदेश भाजपा प्रवक्ता हरीश खुराना ने आरोप लगाया है कि जेल में जैन कि सेवा के लिए 10 लोगों को तैनात किया गया है।

सेल में तत्कालीन जेल अधीक्षक से मुलाकात करते दिखे सत्येंद्र जैन

उल्लेखनीय है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन का एक के बाद एक प्रसारित हो रहे सीसीटीवी वीडियो आम आदमी पार्टी को असहज कर रहे हैं। मसाज के बाद खाना खाते हुए जैन का वीडियो प्रसारित होने के बाद भाजपा और कांग्रेस लगातार आम आदमी पार्टी पर हमलावर है।

इस बीच शनिवार को एक और वीडियो प्रसारित हुआ था, जो 12 सितंबर का है। इसमें जैन जेल नंबर सात के तत्कालीन अधीक्षक अजीत कुमार से सेल में बातचीत करते नजर आ रहे हैं।

अजीत कुमार को किया गया था निलंबित

14 नवंबर को दिल्ली सरकार के गृह विभाग की ओर से अजीत कुमार को निलंबित कर दिया गया था। आरोप है कि जेल नंबर सात में कैदियों को गैरकानूनी तरीके से सुविधाएं मुहैया कराई गईं। इस मामले में जेल अधीक्षक की क्या भूमिका रही है, इसकी जांच की जा रही है।

मसाज करने वाला कैदी दुष्कर्म का आरोपित

पहली बार 19 नवंबर को सेल में मसाज कराते हुए सत्येंद्र जैन का वीडियो प्रसारित हुआ था। बाद में पता चला कि सत्येंद्र जैन का मसाज करने वाला कैदी अपनी ही नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म करने का आरोपित है। इस पर भाजपा नेताओं ने आम आदमी पार्टी को कठघरे में खड़ा किया था।

इसके बाद 23 नवंबर को सेल में जैन का खाना खाते वीडियो प्रसारित हुआ था। इसमें जैन के पास पालीथीन में खाना था। भाजपा नेताओं ने जैन को जेल में घर जैसी सुविधाएं देने सहित कई अन्य आरोप लगाए थे।

ये भी पढ़ें- 

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में नहीं मिलेंगे ड्राई फ्रूट्स और फल, कोर्ट ने खारिज की याचिका

दिल्ली का नमूना कहने पर CM योगी पर भड़के केजरीवाल, बोले- BJP के 10 वीडियो बनाम AAP के 10 काम

Edited By: Abhishek Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट