नई दिल्ली, जेएनएन। पिछले दो दिन से पड़ रही रिकॉर्डतोड़ गर्मी के तेवर शुक्रवार को भी नरम नहीं पड़े। बादल छाने और हवा चलने से तापमान में भले ही आंशिक गिरावट दर्ज की गई, लेकिन गर्मी की चुभन बरकरार रही। आने वाले दिनों में गर्मी तापमान के और बढ़ने की संभावना है। लू के थपेड़े भी हलकान करेंगे। वहीं दिल्ली से बेहद करीब राज्य राजस्थान में चल रही धूल भरी आंधी की वजह से दिल्ली का प्रदूषण स्तर भी बढ़ेगा। यह धूल के कण पीएम 10 का स्तर बढ़ाएंगे। 

उधर, भारतीय मौसम विभाग (NDIA METEOROLOGICAL DEPARTMENT) के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 41.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बृहस्पतिवार के अधिकतम तापमान से यह थोड़ा कम है। न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस रहा। नमी का स्तर 25 से 69 फीसद रहा। 

मिली जानकारी के मुताबिक, इस भीष गर्मी से अगले महीन की 2 मई तक दिल्ली के साथ एनसीआर के लोगों को राहत नहीं मिलेगी, बल्कि 30 अप्रैल को तो दिल्ली में तापमान 44 डिग्री तक जा सकता है। 

वहीं, स्काईमेट के वैज्ञानिकों की मानें तो 18 अप्रैल से ही दिल्ली में शुष्क मौसम जारी है और आगामी तकरीबन एक सप्ताह के दौरान दिल्ली के साथ एनसीआर में भी मौसम साफ रहेगा, जिसकी वजह से गर्मी भी बढ़ेगी।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस