नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने जामिया हिंसा मामले में एक अन्य आरोपी इलियास को गिरफ्तार कर लिया है। 13 दिसंबर, 2019 में जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के पास के क्षेत्र में हुई हिंसा मामले में इलियास क गिरफ्तारी हुई है।

100 आरोपितों की पुलिस ने जारी की तस्वीरें

इससे पहले दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में दिल्ली में जामिया, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, दरियागंज, सीलमपुर, जाफराबाद आदि जगहों पर हुई हिंसात्मक घटनाओं में शामिल करीब 100 दंगाईयों की फोटो जारी की थी। इनमें से कुछ दिल्ली में अन्य स्थानों पर हुई हिंसक घटनाओं में भी शामिल रहे हैं। पुलिस इन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश में लगी है। इनकी सूचना देने वाले को उचित इनाम देकर दिल्ली पुलिस प्रोत्साहित करेगी।

गौरतलब है कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया प्रशासन ने दिसंबर महीने में हुई इस घटना में पुलिस के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की बात कही थी। प्रशासन का कहना था कि पुलिस ने घटना के दिन यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में घुसकर तोड़फोड़ की और छात्रों पर बल का भी प्रयोग किया था।

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर महीने में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर छात्र प्रदर्शन में उतर आए थे। स्थानीय लोग भी प्रदर्शन में उतर आए थे। इसके बाद मथुरा रोड पर हुई आगजनी और पथराव की घटनाओं के चलते लोग बेदह जरूरी कामों से ही घर से बाहर निकल रहे थे। हिंसा प्रभावित इलाके में कई दुकानदारों ने अपनी दुकानें भी बंद रखीं। इसके बाद से शाहीन बाग में लोगों का प्रदर्शन अभी भी जारी है। ये लोग सरकार से सीएए वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इस सबके चलते सड़कों पर जाम जैसी समस्याओं के कारण आम जनजीवन का अस्त-व्यस्त हो गया है। लोगों को सड़कों पर ही कई-कई घंटे ट्रफिक जाम फंसना पड़ रहा है।

Edited By: Neel Rajput