नई दिल्ली[शुजउद्दीन]। सीमापुरी इलाके में बदमाशों ने बुजुर्ग महिला को घर में बंधक पांच लाख रुपये व गहने लूट लिए। वारदात के वक्त महिला घर में अकेली थी, तीन बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। विरोध करने पर बदमाशों ने बुजुर्ग को जान से मारने की धमकी भी दी।

पीड़िता के पति राकेश गुप्ता की शिकायत पर पुलिस ने लूट सहित विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी पंजीकृत कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल कर बदमाशों की पहचान करने का प्रयास कर रही है। राकेश गुप्ता (60) परिवार के साथ दिलशाद गार्डन में रहते हैं।

वह घर के नीचे एक साड़ी की दुकान और कार सर्विस सेंटर चलाते हैं। बृहस्पतिवार सुबह 5:30 बजे वह बेटी के साथ पास के एक पार्क में सैर के लिए गए थे। घर पर उनकी पत्नी थी। वह सात बजे घर लौटे तो देखा कपड़े से पत्नी के हाथ पैर बंधे हुए हैं, अलमारियां खुली हुई हैं।

जिसमें रखी पांच लाख रुपये की नकदी, व लाखों रुपये के गहने गायब थे। वारदात से बुजुर्ग बहुत बुरी तरह से डरी हुई हैं, उनके पति ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस को आशंका है कि इस वारदात में पीड़िता के किसी जानकार का हाथ हो सकता है। 

उधर, दिल्ली से सटे गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र में पोल लाइट बनाने वाले एक कारोबारी से आरोपितों ने पहले बड़ी मात्रा में पोल लाइट खरीदने का झांसा दिया।

बाद में इतनी लाइट रखने की जगह के लिए गोदाम बनाने का झांसा देकर फर्जी दस्तावेजों पर एग्रीमेंट तैयार करा 10 लाख रुपये ठग लिए। आरोपितों ने अपने फर्जी विजिटिंग कार्ड छपवाकर पीड़ित को झांसे में दिया। अब पैसे वापस मांगने पर आरोपित जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित ने छह आरोपितों को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Edited By: Pradeep Kumar Chauhan