नई दिल्ली, जेएनएन। स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के दिन यानी 15 अगस्त को दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) से यात्रा करने वाले लोगों को परेशानी नहीं हो, इसके लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) ने खास इंतजाम किए हैं। इस दिन भी मेट्रो सेवाएं सामान्य दिनों की तरह ही रहेंगी, लेकिन स्टेशनों पर पार्किंग की सुविधा नहीं मिलेगी।

डीएमआरसी के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस पर सभी स्टेशन खुलेंगे, लेकिन पार्किंग की सुविधा नहीं होगी। स्टेशनों पर 14 अगस्त (बुधवार) की सुबह 6 बजे से 15 अगस्त (बृहस्पतिवार) की दोपहर 2 बजे तक पार्किंग नहीं मिलेगी।

दिल्ली मेट्रो के मुताबिक, वॉइलेट लाइन (Voilet Line) के चार स्टेशन (लाल किला, जामा मस्जिद, दिल्ली गेट और आइटीओ) पर आने व जाने के लिए कुछ ही दरवाजे खुले रहेंगे। दरअसल, यह पाबंदी लाल किले पर होनेवाले कार्यक्रम के दौरान रहेंगी।

गौरतलब है  कि इस दौरान डीएमआरसी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किला में हो रहे कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे लोगों के लिए भी विशेष सुविधा की घोषणा की गई है। ऐसे यात्रियों की टिकट खरीदारी के लिए मेट्रो स्टेशनों पर काउंटर लगाए जाएंगे। ये काउंटर लाल किला और जामा मस्जिद स्टेशन पर होंगे। इन काउंटर्स पर अलग से स्टाफ भी होगा।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav