Move to Jagran APP

Air India Peeing Case: आरोपी के पिता बोले- न्याय व्यवस्था में पूरा भरोसा, क्रू के सदस्यों से पुलिस की पूछताछ

पेशाब मामले के आरोपित के पिता ने महिला की ओर से लगाए गए आरोप को निराधार बताते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस अपना काम कर रही है। उससे हमें कोई शिकायत नहीं है। हमें अपनी न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है और जल्द ही मेरे बेटे को न्याय मिल जाएगा।

By Bhagwan JhaEdited By: GeetarjunPublished: Sat, 14 Jan 2023 11:34 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jan 2023 11:34 PM (IST)
Air India Peeing Case: आरोपी के पिता बोले- न्याय व्यवस्था में पूरा भरोसा, क्रू के सदस्यों से पुलिस की पूछताछ
आरोपी के पिता बोले- न्याय व्यवस्था में पूरा भरोसा, क्रू के सदस्यों से पुलिस की पूछताछ

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। न्यूयार्क-नई दिल्ली फ्लाईट में पिछले वर्ष 26 नवंबर को हुए पेशाब मामले के आरोपित शंकर मिश्रा के पिता ने महिला की ओर से लगाए गए आरोप को निराधार बताते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस अपना काम कर रही है। उससे हमें कोई शिकायत नहीं है। हमें अपनी न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है और जल्द ही मेरे बेटे को न्याय मिल जाएगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि शंकर ने महिला पर पेशाब किया ही नहीं। वह लंच करने के बाद सो गया। आठ घंटे बाद जब वह जगा तो उसपर महिला पर पेशाब करने का आरोप लगाया गया। पहले उसने खुद को निर्दोष बताया लेकिन बाद में डरकर माफी मांगने लगा।

'21 दिन बाद ऐसा क्या हुआ?'

महिला को पैसे भी भेजे गए, लेकिन 21 दिन बाद अचानक ऐसा क्या हुआ कि महिला ने पैसे वापस कर दिए। अगर पैसे नहीं लेने थे तो उसी दिन वापस कर देतीं लेकिन ऐसा नहीं किया गया। यह सब एक सुनियोजित साजिश के तहत शंकर को फंसाया गया है। उन्होंने कहा कि महिला ने अपनी शिकायत में शंकर का सीट नंबर तक गलत लिख दिया था। आखिर ऐसा क्यों किया गया।

दो पायलट व सात क्रू के सदस्यों से पुलिस ने की पूछताछ

पेशाब प्रकरण में पुलिस ने एयर इंडिया के दो पायलट व सात क्रू सदस्यों से पूछताछ की है। पूछताछ में उस दिन विमान में हुए घटनाक्रम और पायलट व क्रू सदस्यों पर पीड़ित महिला द्वारा लगाए गए आरोप की कड़ी जोड़ने की कोशिश पुलिस कर रही है।

ये भी पढ़ें- Air India Pee Gate: पीड़िता ने आरोपी के दावों को बताया झूठा, कहा-'लगा रहे हैं गलत आरोप'

सूत्रों ने बताया कि पूछताछ के दौरान पायलट व क्रू सदस्यों के क्रिमिनल आफेंस की बात सामने नहीं आई है। इनकी लापरवाही को लेकर लगाए गए आरोप की जांच डीजीसीए भी कर रहा है। ऐसे में जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। सूत्रों ने बताया कि पायलट व क्रू के सदस्यों से अलग-अलग पूछताछ की गई है, ताकि घटना के बारे में सही से पता किया जा सके।

यात्रियों से होगी पूछताछ

पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना के दौरान उस सीट के आसपास के चार यात्रियों से पुलिस ने संपर्क किया और उन्हें जांच में सहयोग करने को कहा गया है। अभी ये चारो दिल्ली से बाहर हैं। अगले सप्ताह ये सभी जांच में शामिल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.