जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। रात के कर्फ्यू से दिल्ली का होटल व रेस्त्रां कारोबार काफी प्रभावित हुआ है। रेस्त्रां संचालकों के मुताबिक उनका कारोबार रात्रि के नौ बजे के बाद ही शुरू होता है। लोग उसके बाद खाने-पीने या मस्ती के लिए आते हैं, लेकिन स्थिति यह कि पहले ही दिन बुधवार को इसका काफी असर दिखा। 90 फीसद तक कारोबार नहीं हुआ।

इसी तरह पहाड़गंज के होटल संचालकों ने बताया कि सख्ती के कारण रात्रि में यात्रियों को पहाड़गंज के होटलों में पहुंचने में काफी परेशानी हुई। राष्ट्रीय राजधानी में तकरीबन आठ हजार की संख्या में होटल, रेस्त्रां व बार है, जो पिछले वर्ष लाकडाउन से ही दिक्कतों से गुजर रहे हैं। रेस्त्रां से भोजन ले जाने की अनुमति तो काफी मिल गई थी, लेकिन बैठकर खाना खाने व पीने की अनुमति कुछ माह पहले ही मिली है, लेकिन सरकार के ताजा फैसले ने उनकी मुसीबत फिर से बढ़ गई है।
लंबी दूरी वाली कई ट्रेने रात में आती है। पहले ही दिन नाइट कर्फ्यू का असर हमारे कारोबार पर काफी पड़ा है। बुधवार रात कोई ग्राहक पहाड़गंज की होटलों में नहीं आ सका। क्योंकि पुलिसकर्मी यात्रियों को आने नहीं दे रहे हैं। वहीं, होटल में ठहरे यात्रियों को इस कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि वह खाना खाने बाहर निकलते हैं।
लेकिन रात के कर्फ्यू से वे ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। उनके भी रात्रि 10 बजे के बाद बाहर निकलने पर पाबंदी है। दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण वैसे ही हमारा कारोबार काफी प्रभावित है। ऊपर से इस कर्फ्यू ने काम और खराब किया है। अजय अग्रवाल, अध्यक्ष, होटल महासंघ

रात के कर्फ्यू का रेस्त्रां, नाइट क्लब व बैंक्वेट पर काफी बुरा प्रभाव पड़ा है। इधर दो-तीन माह में कारोबार काफी अच्छा हो गया था। पर इस फैसले से फिर हम पुरानी स्थिति में लौट आए हैं, क्योंकि साढ़े नौ बजे तक ग्राहकों का आना शुरू होता है। अब वह 10 बजे तक कैसे रेस्त्रां व बार से निकलकर अपने घर तक पहुंच पाएगा। इसलिए कोई रात में अब खाने-पीने नहीं आ रहा है। स्थिति यह कि रात का 90 फीसद कारोबार इस कारण प्रभावित हुआ है।
इस संबंध में हम सरकार के लोगों से जल्द मिलने की तैयारी कर रहे हैं। हम आग्रह करते हैं कि रात 10 बजे से सुबह पांच बजे की जगह कर्फ्यू का समय रात्रि 12 बजे से सुबह सात बजे तक कर दें। इससे कम से कम एक बार तो लोगों को सेवा दे पाएंगे। दिनेश अरोड़ा, अध्यक्ष, दिल्ली रेस्टोरेंट, क्लब एसोसिएशन

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021