Move to Jagran APP

एक्टर अक्षय कुमार का छलका दर्द, आर्थिक तंगी झेल रहे कलाकारों के लिए दिए 50 लाख रुपये

आर्थिक संकटों का सामना कर रहे कलाकारों की सहायता के लिए अभिनेता अक्षय कुमार आगे आकर 50 लाख रुपये का सहयोग करते हुए कला जगत की अन्य तमाम हस्तियों से इसके लिए आगे आने की अपील की है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 05:05 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 06:01 PM (IST)
एक्टर अक्षय कुमार का छलका दर्द, आर्थिक तंगी झेल रहे कलाकारों के लिए दिए 50 लाख रुपये
बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की फाइल फोटो

नई दिल्ली [नेमिष हेमंत]। कोरोना महामारी से उपजी आर्थिक संकटों का सामना कर रहे कलाकारों की सहायता के लिए अभिनेता अक्षय कुमार आगे आकर 50 लाख रुपये का सहयोग करते हुए कला जगत की अन्य तमाम हस्तियों से इसके लिए आगे आने की अपील की है। अक्षय कुमार ने कलाकारों की सहायता के लिए संस्कार भारती द्वारा चलाए जा रहे 'पीर पराई जाणे रे' अभियान को समर्थन करते हुए एक वीडियो संदेश के माध्यम से कहा कि "कोरोना महामारी ने कलाकारों के सामने आर्थिक समस्या पैदा कर दी है इसलिए पिछले दो साल से उनके पास कोई काम नही है। कलाकार हमेशा देश के लिए खड़ा रहता है इसलिए भारत का समाज भी जरूरत पड़ने पर कलाकारों के साथ खड़ा होगा।"

loksabha election banner

वीडियो के अंत मे कलाकार है तो कला है,कला है तो देश है जैसा मार्मिक संदेश देते हुए उन्होंने कला जगत के साथ साथ समाज से भी इस अभियान में सहयोग करने का निवेदन किया।

महाभारत सीरियल के वाइस ओवर आर्टिस्ट ने की भी मदद

महाभारत के 'मै समय हूं'' की आवाज व प्रसिद्ध हिन्दी उद्घोषक हरीश भिमानी ने भी आगे आकर पांच लाख रुपये का सहयोग करते हुए कला जगत की अन्य तमाम हस्तियों से इसके लिए आगे आने की अपील की है। विदित हो कि दिल्ली से सांसद व लोक गायक मनोज तिवारी ने भी इस मुहिम को अपना समर्थन व सहयोग देते हुए 10 लाख रुपये देने की घोषणा पहले ही कर चुके हैं। इससे उन कलाकारों को आर्थिक मदद मिलेगी जो कोरोना काल में परेशान हैं। 

विगत दो सप्ताह पूर्व ही गीतकार मनोज मुंतशिर और लोक गायिका मालिनी अवस्थी द्वारा संचालित आभासी कंसर्ट में संगीत,सिनेमा,नृत्य एवं अन्य कला जगत के कई बड़े नाम अपनी प्रस्तुति के साथ इस अभियान के समर्थन में जुड़े थे। कलासाधकों की सहायता के लिए निर्मित 'पीर पराई जाणे रे' समिति के अध्यक्ष प्रसिद्ध सूफी गायक व सांसद हंसराज हंस तथा सचिव भूपेंद्र कौशिक हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.