नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने CUET UG एडमिशन प्रक्रिया प्रारंभ होने के साथ ही नवीन एडमिशन ले रहे छात्रों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। एडमिशन प्रक्रिया में किसी भी समस्या या सहायता के लिए छात्र इन नंबरों पर डायल कर समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

पहली बार CUET माध्यम से हो रहे एडमिशन

एबीवीपी हर साल UG एडमिशन के समय छात्रों की सुविधा के लिए हेल्प लाइन नंबर और हेल्प डेस्क लगाने जैसे कार्य करती है लेकिन इस बार दिल्ली विश्वविद्यालय में पहली बार 12वीं की कट-ऑफ के बजाए CUET के माध्यम से एडमिशन होने की वजह से थोड़ा नयापन है। इसलिए छात्रों की परेशानी कम करने के उद्देश्य से इस बार एबीवीपी ने पहले से अधिक पुख्ता इंतजाम की तैयारी की है।

डीयू में स्नातक कोर्सेस के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरु

आपको बताते चलें कि CUET UG 2022 एडमिशन का प्रथम चरण शुरु हो चुका है। दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए छात्रों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होता है। इसका दूसरे चरण 26 सितंबर से 10 अक्टूबर तक चलेगा। इसी बीच प्रथम चरण और दूसरा चरण साथ ही साथ जारी रहेगा। दूसरे चरण में छात्र अपनी वरीयता के आधार पर कोर्स प्रोग्राम और कॉलेज का चयन कर सकेंगे।

दाखिले के लिए दूसरे चरण के शुरू होते ही एबीवीपी ने छात्रों की मदद करने और उनकी एडमिशन संबंधित समस्याएं दूर करने हेतु हेल्प डेस्क लगाने का भी इंतजाम किया है। पहली बार नई तरह से परीक्षाएं होने से छात्र और एबीवीपी के कार्य कर्ता दोनों ही उत्साहित है।

यह भी पढ़ें- DU SOL Result 2022: डीयू स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग की बीए, बीकॉम और अन्य परीक्षाओं के नतीजे घोषित

छात्रों को हेल्पलाइन पर मिलेगी सहायता

एबीवीपी के प्रदेश मंत्री और डूसू अध्यक्ष अक्षित दहिया ने बताया कि इसबार पहली बार CUET के माध्यम से एडमिशन होने से प्रक्रिया में थोड़ा नयापन है। छात्रों को सही जानकारी न होने की वजह से कई तरह की समस्याएं भी आ सकती है। मगर छात्रों को घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। वह एबीवीपी के हेल्पलाइन नंबरों पर काल कर आवश्यक सहायता प्राप्त कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- JMI Admission 2022: जामिया इस दिन जारी करेगी UG की पहली मेरिट लिस्ट, यहां पढ़ें पूरा शेड्यूल

Edited By: Aditi Choudhary