Move to Jagran APP

दिल्ली विधानसभा में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान की तैयारियां पूरी

चुनाव आयोग द्वारा जारी पहचान पत्र को दिखाकर भी मतदान केंद्र में प्रवेश हो सकेगा। EC ने सदस्यों की सहायता के लिए अधिकारियों की नियुक्ति भी की है।

By Amit MishraEdited By: Published: Sun, 16 Jul 2017 07:50 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jul 2017 09:44 PM (IST)
दिल्ली विधानसभा में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान की तैयारियां पूरी
दिल्ली विधानसभा में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान की तैयारियां पूरी

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। राष्ट्रपति पद के चुनाव को लेकर दिल्ली के सदस्यों को मतदान करने के लिए सोमवार को दिल्ली विधानसभा में मतदान होगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से भी चाक चौबंद इतजाम किए गए हैं।

loksabha election banner

विधानसभा के सदस्य विधायक मतदान करेंगे

सोमवार सुबह 10 बजे मतदान शुरू होगा। इसमें विधानसभा के सदस्य विधायक मतदान करेंगे। सुरक्षा की दृष्टि से मतदान की पूरी प्रक्रिया समझाने के लिए चुनाव आयोग ने निर्देश पहले ही सभी सदस्यों को पहुंचा दिए हैं। इसके अनुसार विधायकों का विधानसभा में प्रवेश उनके विधानसभा द्वारा जारी पहचान पत्र से होगा या फिर उन्हें अपना चुनाव जीतने का प्रमाण पत्र साथ लाना होगा।

इसके अलावा चुनाव आयोग द्वारा जारी पहचान पत्र को दिखाकर भी मतदान केंद्र में प्रवेश हो सकेगा। चुनाव आयोग ने सदस्यों की सहायता के लिए अधिकारियों की नियुक्ति भी की है। विधायक मौके पर उपस्थित चुनाव आयोग के अधिकारियों से मदद भी ले सकते हैं। 

अरविंद केजरीवाल से मिलीं मीरा कुमार 

राष्ट्रपति पद के लिए मतदान से एक दिन पहले विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके सिविल लाइन स्थित आवास पर पहुंचीं। उन्होंने केजरीवाल से मतदान के दौरान समर्थन की अपील की।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने उन्हें आम आदमी पार्टी के फैसले के बारे में बताया कि राजनीति मामलों की समिति ने पहले ही उन्हें समर्थन देने की घोषणा कर दी है। पार्टी के चारों सांसद व दिल्ली और पंजाब के विधायक उन्हें ही वोट देंगे। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद मीरा कुमार ने समर्थन करने के लिए शुक्रिया अदा किया। ज्ञात हो कि 'आप' के पंजाब से चार सांसद, 20 विधायक और दिल्ली में 65 विधायक हैं।

यह भी पढ़ें: नालों की सफाई पर सियासत कर रही है दिल्ली सरकार: विजेंद्र गुप्ता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.