नई दिल्ली [वी के शुक्ला]। MCD Election 2022 : दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी (आप) एमसीडी बदलाव अभियान की तैयारी कर रही है, जिसे दो दिसंबर को लांच किया जाएगा। इसके लिए पार्टी के पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। रविवार को इस बारे में जानकारी देते हुए आप के दिल्ली संयोजक व कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने बताया कि अभियान की सारी जानकारी अपलोड करने के लिए एक एप का इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर मंडल के लिए एक इंचार्ज बनाया जाएगा जो एमसीडी बदलाव अभियान को संचालित करेगा।

पांच दिसंबर को दिल्ली के हर मंडल में हमारी टीमें टेबल लगाकर इस एमसीडी बदलाव अभियान को स्थानीय स्तर पर लांच करेंगी। राय ने बताया कि अभियान के लिए शनिवार को पार्टी कार्यालय में पार्टी प्रदेश संगठन के जिले की टीम, प्रभारी और हर विधानसभा से विधानसभा अध्यक्ष व संगठन मंत्रियों को इस एमसीडी बदलाव अभियान को आगे चलाने का प्रशिक्षण दिया गया। 27 तारीख के बाद 28, 29, 30 और एक दिसंबर को इन चार दिनों में सभी विधानसभा क्षेत्रों में एक प्लानिंग मीटिंग हमारे लोकसभा और जिला अध्यक्ष तय करेंगे।

वहां मौजूद विधायकों और अन्य लोगों से चर्चा के बाद मीटिंग रखी जाएगी। उस मीटिंग में दो चीजें फाइनल होनी हैं। एक कि हमारे हर मंडल से बदलाव अभियान का इंचार्ज कौन होगा। जब मैं इंचार्ज की बात कह रहा हूं तो यह ध्यान रखना है कि वह मंडल अध्यक्ष के अतिरिक्त होगा।

गली-गली अभियान पकड़ेगी रफ्तार

उन्होंने कहा कि यह एक बड़ा अभियान है इसलिए हम चाहते हैं कि हर बूथ में कम से कम 4-5 गलियां हैं तो हमें इस एमसीडी बदलाव अभियान के माध्यम से यह तय करना है कि हर गली में हमारे पास कम से कम 8-10 लोग हो जाएं। जो उस गली के अंदर हमारे अभियान और उसकी सूचना को आगे बढ़ाएं, तो हमें इस एमसीडी बदलाव अभियान के दौरान हर गली को कवर करना है जिससे वहां अच्छा संपर्क बन सके। इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा कि हर मंडल के पन्ने पर कम से कम हमारा एक प्रभारी हो, यह हमारा मुख्य लक्ष्य है।

Edited By: Prateek Kumar