नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक का आयोजन बृहस्पतिवार को दिल्ली के अलीपुर में हो रहा है। बैठक कुछ देर बाद शुरू होगी जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल समेत सभी वरिष्ठ नेता और अलग-अलग राज्यों से आए राष्ट्रीय परिषद के सदस्य शामिल रहेंगे।

जानकारी मिली है कि आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए अरविंद केजरीवाल, कुमार विश्वास सहित तमाम नेता पहुंच चुके हैं। परिषद के 450 से अधिक सदस्य हैं।

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शामिल सभी सदस्यों के मोबाइल बाहर रखा लिए गए हैं। वहीं, बैठक शुरू होते ही कुछ सदस्यों ने कुमार विश्वास को वक्ता के रूप में शामिल नहीं किए जाने पर नाराजगी जताई। इस मसले पर कुमार विश्वास व अरविंद केजरीवाल के कुछ समर्थकों के बीच हल्की बहस भी हुई।

बैठक में संगठन को मजबूत करने के साथ-साथ आप विधायक अमानतुल्ला खान का निलंबन वापस लिए जाने पर भी हंगामा होने के आसार हैं। खान को आप नेता कुमार विश्वास के खिलाफ बोलने के कारण निलंबित किया गया था। बैठक आप विधायक अजेश यादव के अलीपुर स्थित फार्म हाउस में हो रही है। 

बैठक को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल समेत पार्टी के दूसरे वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे, लेकिन अब इन वक्ताओं में कुमार विश्वास का नाम शामिल कर लिया गया है। पूर्व में उनका नाम शामिल नहीं किया गया था। बैठक शुरू होने के कुछ देर पहले ही उनका नाम शामिल किया गया है। 

450 से ज्यादा सदस्यों वाली इस परिषद की बैठक विधायक अमानतुल्लाह की निलंबन बहाली को लेकर हंगामेदार हो सकती है। आप के कई सदस्य इस फैसले से खुश नहीं हैं। बैठक में देश में पार्टी के संगठन को विस्तार देने और मजबूत करने पर चर्चा होगी।

कुमार विश्वास को झटका

बैठक में कुमार विश्वास को मंच संचालन का कार्य नहीं दिया गया है और न ही वक्ता ही बनाया गया है। इससे विश्वास आहत जरूर हैं, लेकिन वह बैठक में जाएंगे। उनके अनुसार पांच साल में ऐसा पहली बार हुआ है जब इस बैठक के वक्ताओं में उनका नाम नहीं है। एक बार तो बैठक में वह अकेले वक्ता थे।

पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी के सांगठनिक ढांचे को और मजबूत करने पर सभी सदस्य चर्चा करेंगे और साथ ही देश में राष्ट्रीय परिदृश्य के वर्तमान मुद्दों पर भी मंथन किया जाएगा।

वहीं, सबकी नजरें कुमार विश्वास पर होंगी कि बृहस्पतिवार को उनका क्या रुख रहता है। क्या कुमार विश्वास इस मीटिंग में खुलकर विरोध जताएंगे और क्या इस बैठक में कुमार पर किसी तरह का फैसला लिया जाएगा। 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस