नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। भजनपुरा इलाके में एक युवक को झगड़े में बीच बचाव करवाना भारी पड़ गया। झगड़ा करने वाले एक शख्स ने गुस्से में उसपर चाकू से कई वार कर दिए, लहूलुहान करने के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया। इमरान को इलाज के लिए जग प्रवेश चंद अस्पताल ले जाया गया, हालत गंभीर होने पर उसे जीटीबी अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

हत्या के प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी पंजीकृत कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। इमरान अपने परिवार के साथ नूर ए इलाही इलाके में रहते हैं। वह मोहनपुरी में सिलाई मशीन का काम करते हैं। मंगलवार रात साढ़े दस बजे वह अपने भाई सलमान के लिए ढ़ाबे से खाना लेने जा रहे थे, नूर ए इलाही में लोगों की भीड़ को देखकर वह रूक गए।

वहां दो युवकों के बीच झगड़ा होते देख वह बीच बचाव करवाने लगे, इससे नाराज होकर उजेर नाम के शख्स ने पीडि़त के साथ गाली गलौज शुरू कर दी। पीडि़त ने विरोध किया तो आरोपित ने चाकू से उनपर हमला कर दिया। पेट व कमर पर चाकू से वार कर आरोपित मौके से फरार हो गया। राहगीरों ने मामले की सूचना पुलिस को दी, पुलिस ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया। 

उधर दिल्ली से सटे गाजियाबाद के सिहानी गेट थाना क्षेत्र के नेहरूनगर तृतीय के एक युवक को साइबर ठगों ने बिजली कनेक्शन कटने का झांसा देकर खाते से 3.60 लाख रुपये निकाल लिए। आरोपितों ने मोबाइल फोन पर ¨लक भेजकर मोबाइल कंट्रोल को अपने हाथों में लिया और वारदात को अंजाम दिया।

आरोपितों ने युवक के खाते का इस्तेमाल कर बैंक से 2.94 लाख रुपये का आनलाइन लोन भी लिया और खाते में पैसा आते ही इसे भी अपने खाते में ट्रांसफर कर लिया। पीडि़त ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई है।नेहरूनगर तृतीय के अर्पित का कहना है कि उनके पास अलग-अलग नंबरों से बिल अपडेट न कराने पर बिजली का कनेक्शन जल्द काटने के फोन व मैसेज आ रहे थे। उन्होंने नंबरों पर संपर्क किया तो बिल अपडेट कराने के लिए 11 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा गया।

Edited By: Pradeep Kumar Chauhan

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट