Move to Jagran APP

इस युवक ने क्यों दी केजरीवाल की बेटी को किडनैप करने की धमकी, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

9 जनवरी को एक निजी अकाउंट से तीन ईमेल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक ई-मेल पर भेजी गई थीं। इनमें उनकी बेटी को अगवा करने की धमकी थी।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 11:06 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 07:33 PM (IST)
इस युवक ने क्यों दी केजरीवाल की बेटी को किडनैप करने की धमकी, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी का अपहरण करने की धमकी भरी ईमेल भेजने वाले को रायबरेली से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित छात्र है और दिल्ली में रहकर सिविल सेवा समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। वह इलाज से असंतुष्ट था, इसलिए प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने को उसने यह ईमेल की थी। आरोपित के पास से वह मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया है, जिससे उसने सीएम को ईमेल भेजी थी।

loksabha election banner

साइबर सेल के डीसीपी अनेश रॉय ने बताया कि बिहार के मोतिहारी निवासी विकास दिल्ली में बहन के यहां रहकर एसएससी और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। कुछ दिन पहले उसे कान में आवाज आने की शिकायत हुई। इलाज के लिए वह एम्स में गया। डाक्टरों ने सीटीस्कैन कराने सहित अन्य सभी टेस्ट करवाए, लेकिन कोई बीमारी नहीं मिली। डाक्टरों ने उसे खानपान में सुधार करने की सलाह दी। वह इससे संतुष्ट नहीं हुआ और बेहतर इलाज चाहता था, इसलिए उसने प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए धमकी भरी ईमेल मुख्यमंत्री कार्यालय में भेज दी। घटना के बाद वह रिश्तेदार से मिलने रायबरेली (उत्तर प्रदेश) चला गया। साइबर सेल ने लोकेशन के आधार पर टीम भेजकर रायबरेली से उसे गिरफ्तार कर लिया।

मुख्यमंत्री की बेटी गुरुग्राम की एक मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी कर रही हैं। उन्होंने आइआइटी दिल्ली से केमिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है। 9 जनवरी को एक निजी अकाउंट से तीन ईमेल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक ई-मेल पर भेजी गई थीं। इनमें उनकी बेटी को अगवा करने की धमकी थी। इसमें लिखा था कि यदि आप अपनी बेटी को बचा सकते हैं तो बचा लें। इससे पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया और उत्तरी जिला पुलिस को मुख्यमंत्री और उनके परिवार की सुरक्षा की समीक्षा के लिए कहा गया। मुख्यमंत्री की बेटी को तत्काल सुरक्षा मुहैया कराई गई।

यहां पर बता दें कि अपहरण की यह धमकी बीते दिन छह दिन पहले यानी 9 जनवरी को मुख्यमंत्री कार्यालय में र्इमेल के जरिये आर्इ थी। 9 जनवरी को आए इस गुमनाम र्इमेल में सीएम अरविंद केजरीवाल की बेटी के अपहरण की धमकी दी गई थी। सूत्रों की मानें तो इस र्इमेल में धमकी देते हुए कहा गया था कि अगर वह बेटी को बचा सकते हैं तो बचा लें, वरना वह उसे अगवा कर लेगा।

इस धमकी भरे ईमेल के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय में हड़कंप मच गया। इस मामले की जानकारी तुरंत दिल्ली पुलिस को दी गर्इ। एेसे में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल की बेटी की सुरक्षा बढ़ाते हुए सुरक्षात्मक सेवा अधिकारी (PSO) की तैनाती की है। इसके साथ ही इस मामले को साइबर सेल को सौंप दिया गया है। अपरहण की धमकी वाले इस मामले की जांच की जा रही है। खबरों की मानें तो सीएम केजरीवाल की बेटी हर्षिता केजरीवाल आईआईटियन है। हर्षिता केजरीवाल ने दिल्ली से पढ़ाई की है।

मामला सामने आने के बाद इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की साइबर सेल को सौंप दी गई थी। यहां पर बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब अरविंद केजरीवाल को इस तरह की धमकी दी गई हो, इससे पहले भी उन्हें धमकियां मिलती रही हैं। साथ ही उन पर भी हमला किया जा चुका है। पिछले साल नवंबर महीने में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली सचिवालय में मिर्च पाउडर से हमला किया गया था।

अरविंद केजरीवाल पर कभी थप्पड़, कभी स्याही तो कभी फेंके गए अंडे

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमले का यह पहला मामला नहीं था, इससे पहले भी कई बार उन पर इस तरह के हमले हो चुके हैं। अप्रैल, 2016 में दिल्ली सचिवालय में ही पत्रकार वार्ता के दौरान उन पर जूता फेंका गया था। जूता फेंकने वाला आम आदमी सेना का कार्यकर्ता वेदप्रकाश शर्मा था। जूते के अलावा केजरीवाल की ओर सीडी भी उछाली गई।


लुधियाना में गाड़ी पर हमला

फरवरी, 2016 में ही पंजाब के लुधियाना में अरविंद केजरीवाल की कार पर कुछ लोगों ने लोहे की रॉड और डंडों से हमला किया था, जिससे कार का सामने वाला शीशा टूट गया था।


महिला ने फेंकी थी स्याही फेंकी
जनवरी, 2016 में दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में ऑड ईवन फॉर्मूले के 15 दिवसीय ट्रायल की सफलता का जश्न मना रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर स्याही फेंकने का मामला सामने आया था। मुख्यमंत्री जब मंच से सभा को संबोधि‍त कर रहे थे, तभी एक महिला ने नाराजगी जाहिर करते हुए उन पर स्याही फेंकी थी।

इससे पहले 27 दिसंबर 2014 को दिल्ली में रैली के दौरान एक लड़के ने केजरीवाल पर पत्थर मारा था, यह अलग बात है कि उन्हें कोई चोट नहीं आई थी। फिर 26 दिसंबर 2014 को दिल्ली में रैली के दौरान उन पर अंडे फेंके गए थे।

इससे भी पहले 2014 के लोकसभा चुनावों में दिल्ली में रोड शो के दौरान केजरीवाल को एक ऑटो ड्राइवर ने थप्पड़ मारा था। केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाला व्यक्ति अपने हाथ में एक माला लिए हुए था। उसने एक जीप पर सवार केजरीवाल को पहले माला पहनाई फिर उसके बाद उन्हें थप्पड़ मार दिया था।

दिल्ली-एनसीआर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.