Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दूसरी शादी के लिए मां ने चढ़ाई बीमार बेटे की बली, जानें- क्या है ये सनसनीखेज मामला

तीन साल पहले मां-बेटो को छोड़कर कहीं चला गया था पिता। दूसरी शादी करना चाह रही थी मां। बेटे को दूसरी शादी में मान रही थी बाधा। कुत्तों के भौंकने पर बच्चे की मौत का पता चला।

By Amit SinghEdited By: Updated: Sun, 21 Oct 2018 02:41 PM (IST)
Hero Image
दूसरी शादी के लिए मां ने चढ़ाई बीमार बेटे की बली, जानें- क्या है ये सनसनीखेज मामला

नई दिल्ली, जेएनएन। केशवपुरम इलाके में पति के छोड़ देने के कारण अवसादग्रस्त एक महिला ने अपने 11 वर्षीय बीमार बेटे को घर से निकाल दिया। बच्चे को टायफाइड हो गया था। पड़ोसियों की सूचना पर कैट्स एबुलेंस कर्मियों ने बच्चे को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान शनिवार को बच्चे की मौत हो गई।

मृतक की पहचान मयंक के रूप में हुई है। सूचना के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार मयंक मां सविता (35) के साथ तीन सालों से त्रीनगर इलाके में रह रहा था। त्रीनगर में सविता का मायका है।

मयंक के पिता तीन साल पूर्व दोनों को छोड़कर कहीं चले गए थे। सविता की मां रुक्मिणी देवी के मुताबिक पति के छोड़ कर चले जाने के कारण उनकी बेटी अवसादग्रस्त हो गई है। उसके स्वभाव में काफी चिड़चिड़ापन आ गया है। वह अपने बेटे की सही तरीके से देखभाल भी नहीं कर रही थी।

इसके कारण वह काफी कमजोर हो गया था। वह ठीक से चल फिर भी नहीं पा रहा था। उसके पीठ में घाव भी हो गए थे। मां की बेरुखी के कारण मंयक भी धीरे-धीरे अवसाद में जा रहा था। उसके साथ-साथ वह भी बीमार होता चला जा रहा था। आखिर में सविता ने उसे घर से बाहर कर दिया।

गली के कुत्ते भौंकने लगे तब पता चला

रुक्मिणी देवी ने बताया कि सविता दूसरी शादी करना चाह रही थी, जिसमें वह बेटे को बाधा मान रही थी। इसी वजह से 12 अक्टूबर को सविता ने बेटे को घर से बाहर निकाल दिया था। सड़क पर पड़े मयंक पर जब गली के कुत्ते भौंकने लगे तो पड़ोसियों ने कैट्स एबुंलेंस को सूचना दी। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शनिवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बच्चे को उसकी मां ने घर से निकाल दिया था। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है। हालांकि अब तक इस बावत किसी ने कोई शिकायत नहीं दी है।