Move to Jagran APP

Coronavirus : सीआरपीएफ के जवान को दिल्ली के अस्पताल से मिली छुट्टी

Coronavirus फिलहाल सीआरपीएफ के अब कुल 125 सक्रिय केस हैं जबकि 213 ठीक हो चुके हैं जबकि 2 सुरक्षा जवानों की मौत हो चुकी है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 07:51 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 07:51 PM (IST)
Coronavirus : सीआरपीएफ के जवान को दिल्ली के अस्पताल से मिली छुट्टी

नई दिल्ली, एएनआइ। Coronavirus :  केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) के 5 जवान कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं, जिन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, झज्जर (AIIMS Jhajjar) में इलाज के लिए शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं, पूर्वी दिल्ली स्थित राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल से 31 बटालियन के एक कर्मी को छुट्टी मिल गई है। फिलहाल सीआरपीएफ के अब कुल 125 सक्रिय केस हैं, जबकि 213 ठीक हो चुके हैं, जबकि 2 सुरक्षा जवानों की मौत हो चुकी है। अब तक 340 जवान कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। 

loksabha election banner

बता दें कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 50 वर्षीय एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) की कोरोना वायरस  संक्रमण के कारण अस्पताल में मौत हो गई। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। देश के सबसे बड़े अर्द्धसैनिक बल सीआरपीएफ में कोविड-19 संक्रमण के कारण हुई यह दूसरी मौत है, जबकि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) में कोरोना वायरस संक्रमण से यह सातवीं मौत है।

इस बीच, सीआरपीएफ में बृहस्पतिवार को संक्रमण के नौ नये मामले सामने आए और बल के 121 कर्मियों का अभी इलाज चल रहा है।

सीआरपीएफ के प्रवक्ता की मानें तो मूल रूप से बिहार राज्य के निवासी एएसआइ ने दिल्ली स्थित लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में बुधवार दम तोड़ दिया। वह जम्मू स्थित बल की 84 वीं बटालियन से थे। यह भी पता चला है कि वह लिवर संबंधी समस्या से भी जूझ रहे थे। बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से कोरोना वारयस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। हालांकि, ठीक होने वालों की संख्या में बेहतर है, लेकिन मरीजों में इजाफा दिल्ली सरकार के चिंता का सबब बन गया है। 

वहीं, दिल्ली सरकार का मानना है कि राज्य में टेस्टिंग की वजह से मामले बढ़ रहे हैं, यह एक लिहाज से अच्छा है,क्योंक इससे इलाज भी जल्द संभव हो पा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.