ग्रेटर नोएडा, जेएनएन। उप्र के गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी के निर्देश पर पुलिस-प्रशासन व प्रदूषण विभाग की संयुक्त टीम ने शनिवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट में विभिन्न बिल्डर की परियोजनाओं का औचक निरीक्षण किया। इसके बाद एनजीटी के नियमों का उल्लंघन करने वाले चार बिल्डरों को नोटिस जारी किया गया है। साथ ही पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम ने 18 लोगों को गिरफ्तार कर 151 की कार्रवाई करते हुए आरोपितों को जेल भेज दिया है। पुलिस टीम ने मौके से एक कार, दो डंफर, दो ट्रैक्टर व एक जेसीबी मशीन को भी जब्त किया है। प्रशासनिक अधिकारियों का दावा है कि आगे भी एनजीटी के नियमों का उल्लंघन करने वाले बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

यहां हुई कार्रवाई
उपजिलाधिकारी दादरी अंजनी कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन व प्रदूषण विभाग की संयुक्त टीम ने गैलेक्सी बिल्डर सेक्टर चार, टाउन सेंट्रल पीकेएस ग्रुप सेक्टर 16बी, ईकोटेक 12 में पेट्रोल पंप के निर्माण साइट तथा सेक्टर दो पतवाड़ी गांव के समीप निर्माणाधीन बिल्डर की परियोजना का औचक निरीक्षण करते हुए कार्रवाई की है।

अवैध मिक्चर प्लांट के खिलाफ भी कार्रवाई
टीम ने अवैध मिक्चर प्लांट के खिलाफ भी कार्रवाई की है। एसडीएम दादरी ने बताया कि निर्माण कार्य के दौरान डस्ट उड़ रही थी। निर्माण स्थल और निर्माण सामग्री हरे कपड़े से ढकी नहीं मिली। बिल्डर परियोजनाओं पर वाहनों से रेत समेत अन्य निर्माण सामग्री खुले में ले जाई जा रही थी।

नियमों का उल्लंघन किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं
निर्माणाधीन साइट पर एनजीटी के नियमों का उल्लंघन किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगा। चार बिल्डर की निर्माणाधीन साइट पर 18 लोगों को गिरफ्तार कर प्रदूषण एक्ट एवं 151 की कार्रवाई करते हुए जेल भेजा गया है।

बीएन सिंह, जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर

Posted By: Prateek Kumar