नई दिल्ली, जेएनएन। इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर से ही कस्टम विभाग के अधिकारियों ने एक 35 वर्षीय यात्री के पास से दस सोने की ईंट बरामद की है। अधिकारियों के मुताबिक आरोपित शुक्रवार को चंडीगढ़ से दिल्ली आया था। टर्मिनल-1डी से बाहर जाने के दौरान छानबीन में अधिकारियों को शख्स की जैकेट की जेब से दस सोने की ईंट बरामद हुई।

छानबीन में जानकारी मिली कि इन दस ईंटों की दुबई से तस्करी की गई है और चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर ये आरोपित को सौंपी गई है। अधिकारियों के मुताबिक, इन ईंटों का वजन 1167 ग्राम हैं और बाजार में इनकी कीमत करीब 36 लाख 46 हजार रुपये हैं।

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि इससे पहले भी वह तीन बार सोने की 17 ईंटों की तस्करी कर चुका है, जिनकी कीमत करीब 61 लाख 62 हजार रुपये थी। अधिकारियों ने उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।  इससे पहले दिल्‍ली एयरपोर्ट पर कंधार प्‍लेन हाइजैक की घटना की याद आ गई जब एक प्‍लेन का हाइजैक बटन दब गया। 

यह है मामला

दिल्ली से कंधार के लिए उड़ान भरने की तैयारी कर रहे एरियाना अफगान एयरलाइंस के विमान के हाईजैक होने की सूचना से सनसनी फैल गई। तत्काल ही एयरपोर्ट प्रशासन समेत सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं। विमान को घेर लिया गया और जांच शुरू हो गई। बाद में पता चला कि पायलट ने गलती से हाईजैक बटन दबा दिया था। पायलट से यह गलती तब हुई, जब वह उड़ान भरने से पहले विमान को टैक्सी-वे से रनवे पर ला रहा था। करीब दो घंटे तक कड़ी सुरक्षा जांच के बाद ही विमान को उड़ान भरने दिया गया। 

Posted By: Prateek Kumar