Move to Jagran APP

गोपाल राय पर हमले को लेकर निशाने पर आप विधायक पंकज पुष्कर

दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री गोपाल राय पर विधानसभा परिसर स्थित उनके कार्यालय में हुए हमले को लेकर बृहस्पतिवार को विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने हमले में स्वराज अभियान से जुड़े आप विधायक पंकज पुष्कर का हाथ बताते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की

By Amit MishraEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2015 08:10 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2015 08:22 PM (IST)
गोपाल राय पर हमले को लेकर निशाने पर आप विधायक पंकज पुष्कर

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री गोपाल राय पर विधानसभा परिसर स्थित उनके कार्यालय में हुए हमले को लेकर बृहस्पतिवार को विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने हमले में स्वराज अभियान से जुड़े आप विधायक पंकज पुष्कर का हाथ बताते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

आप विधायक सुरेंद्र कमांडो ने यह मामला उठाते हुए आरोप लगाया कि पुष्कर ने बाहर से लोगों को बुलवाकर बुधवार शाम को परिवहन मंत्री पर हमला कराया है। इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। अन्य विधायकों ने भी उनका समर्थन किया। लक्ष्मी नगर के विधायक नितिन त्यागी ने कहा कि इस तरह के व्यक्ति को सदन का सदस्य होने का अधिकार नहीं है।

विधानसभा अध्यक्ष ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि बुधवार शाम लगभग पौने सात बजे मंत्री के सचिव ने उन्हें फोन कर इसकी सूचना दी। जिसके बाद वह तुरंत उनके कार्यालय के पास पहुंच गए। उस समय वहां मंत्री पर मिट्टी से भरी थैलियां फेकने व दु‌र्व्यवहार करने वाले पांचो लोग मौजूद थे। सिक्योरिटी वालों ने उन्हें बताया है कि इन पांचो को विधानसभा परिसर में विधायक पंकज पुष्कर के कहने पर प्रवेश दिया गया था। प्रवेश करते समय जांच के दौरान इनके पास कोई थैली नहीं थी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उनके पास इस घटना का जो वीडियो है उसमें पुष्कर मौके पर हमला करने के आरोपियो से बातचीत कर रहे हैं।

गोपाल राय ने भी आरोप लगाया कि उनके कार्यालय से निकलने के बाद हमला करने वाले पुष्कर से मिले थे। उन्होंने कहा कि आज जो लोग जनलोकपाल बिल को लेकर नौटंकी कर रहे है, वह आंदोलन में कही नहीं थे। आंदोलन के दौरान और पार्टी बनने के बाद कई लोग गद्दारी करते रहे हैं। इनसे तब भी लड़े थे और आज भी लड़ रहे हैं। उन्होंने विधायकों को इस तरह की घटनाओं पर बहस कर समय बर्बाद करने के बजाए बड़ा दिल दिखाते हुए जनलोकपाल बिल पास करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार भी इसे रोकना चाहती है, क्योंकि इससे दिल्ली पुलिस और केंद्र के अन्य विभागों में भी भ्रष्टाचार पर रोक लगेगी। वहीं, पुष्कर ने आरोपो को खारिज करते हुए अपनी बात रखने की अनुमति मांगी, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने यह कहते हुए कि मंत्री इस पर चर्चा नहीं चाहते हैं उन्हें समय देने से मना कर दिया।

मंत्री पर हमले की जांच दिल्ली पुलिस के लिए एक टेस्ट- सिसोदिया

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मंत्री पर हमले की जांच दिल्ली पुलिस के लिए एक टेस्ट है। वह विधायकों से जुड़े मामले में जिस तरह से तत्परता दिखाती है उम्मीद है कि उसी तरह से वह हमले की सच्चाई सामने लाने के लिए भी जांच करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.