Move to Jagran APP

बदहाल सफाई व्यवस्था पर कांग्रेसियों ने जताई चिता

जागरण संवाददाता बाहरी दिल्ली जन समस्याओं को लेकर आदर्श जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से वि

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 05:49 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 05:49 PM (IST)
बदहाल सफाई व्यवस्था पर कांग्रेसियों ने जताई चिता
बदहाल सफाई व्यवस्था पर कांग्रेसियों ने जताई चिता

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली :

loksabha election banner

जन समस्याओं को लेकर आदर्श जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से विभिन्न वार्डो में बैठक आयोजित की गई। इसमें नगर निगम के कर्मियों के हड़ताल के कारण क्षेत्र में बदहाल सफाई व्यवस्था, निगम अस्पतालों में इलाज में हो रही दिक्कतों के साथ पेयजल संकट आदि पर चर्चा की गई। दिल्ली सरकार के साथ नगर निगम से मांग की गई कि समस्याओं के समाधान के दिशा में तुरंत कदम उठाया जाए, ताकि लगातार मुश्किलों का सामना करने वाले लोगों को राहत मिल सके।

आदर्श नगर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हरी किशन जिदल ने बताया कि वजीरपुर विधानसभा क्षेत्र के तीन अलग अलग वार्ड में बैठक हुई। उन्होंने बताया कि पूरे विधानसभा क्षेत्र में गंदगी के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है। वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र में गंदगी के कारण कारोबार करना मुश्किल हो गया है। नगर निगम के सफाई कर्मियों के हड़ताल के कारण जगह जगह कूडों के ढेर पड़े हैं। ऐसे लोगों का राह चलना मुश्किल हो रहा है। गंदगी के कारण लोगों के संक्रामक बीमारियों के चपेट में आने का खतरा पैदा हो गया है। अभी कारोना महामारी भी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुई है तो यह चिता और बढ़ गई है। लेकिन भाजपा शासित नगर निगम को इसकी परवाह नहीं है।

बैठकों में पूर्व विधायक हरी शंकर गुप्ता ने क्षेत्र में पानी की समस्या की बात उठाई और समस्या को दूर करने की मांग की। बैठकों में किसान आंदोलन के कारण उत्पन्न हालात पर, पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमत पर भी चर्चा की गई। जिदल ने बताया कि सावन पार्क में डॉ ज्ञानदीप शर्मा, वजीरपुर में ब्लॉक अध्यक्ष गिरीश जैन, वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र में जिला यूथ कांग्रेस अध्यक्ष वरुण खारी के नेतृत्व में बैठकें हुईं। जिसमें पर्यवेक्षक अमनदीप सुदन के अलावा जोगिदर खारी, बदरुद्दीन खान, जोगिदर चौहान आदि भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.