Move to Jagran APP

Live Death: गर्लफ्रेंड के सामने मोबाइल में बनाया सुसाइड वीडियो

छात्र ने अपनी गर्लफ्रेंंड से मोबाइल फोन पर बात करने के दौरान फांसी लगा ली। फांसी भी उसने वीडियो कॉल पर अपनी गर्लफ्रेंंड को दिखाकर लगाई।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 19 Apr 2016 08:07 AM (IST)Updated: Tue, 19 Apr 2016 10:47 AM (IST)
Live Death: गर्लफ्रेंड के सामने मोबाइल में बनाया सुसाइड वीडियो

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। सीए की तैयारी कर रहे छात्र ने अपनी गर्लफ्रेंंड से मोबाइल फोन पर बात करने के दौरान फांसी लगा ली। फांसी भी उसने वीडियो कॉल पर अपनी गर्लफ्रेंंड को दिखाकर लगाई।

loksabha election banner

गुड़गांवः गर्लफ्रेंड को घूरने से टोकने पर दिल्ली पुलिस के अफसर को भी पीटा

सुबह छात्र के दोस्त से मौत की जानकारी उसके अमेरिका में रह रहे भाई को मिली। पुलिस ने लाश का पोस्टमार्टम कराकर परिजनो को सौंप दिया। बिहार के बक्सर जिले का ऋषभ (22) यहां ज्ञानखंड- एक स्थित प्लॉट संख्या-315 के ऊपरी मंजिल पर रहता था।

होटल में प्रेमी संग सोई थी शादीशुदा प्रेमिका, सुबह पंखे से लटका मिला प्रेमी

वह दिल्ली के एक इंस्टीट्यूट से चार्टर्ड अकाउंट की कोचिंग कर रहा था। शनिवार की रात वह अपनी गर्लफ्रेंंड से मोबाइल फोन पर बात कर रहा था। दोनोंं के बीच बातचीत के दौरान ही आधी रात के बाद उसने गर्लफ्रेंंड को बताकर अपनी जान दे दी।

मरने से पहले उसने मोबाइल फोन से गर्लफ्रेंंड को वीडियो कॉल की और फांसी पर लटकने का पूरा सीन उसे दिखाया। इसकी तस्दीक सुबह उसके कमरे में तलाशी के दौरान मोबाइल फोन की पोजीशन से हुई। पुलिस के अनुसार मोबाइल फोन इस तरह से रखा था कि उसके कैमरे की दिशा पंखे के हुक की ओर थी।

पुलिस जांच में पता चला है कि युवती ने भी किसी को ऋषभ के फांसी पर लटकने की जानकारी फोन पर दी थी, लेकिन वे भी सुबह ऋषभ के कमरे पर पहुंचे तब तक हादसा हो चुका था। शुरुआती जांच में सुसाइड का कारण सीए में प्रवेश न होना माना जा रहा है।

वही, युवती के साथ प्रेम प्रसंग को भी कारण माना जा रहा है, लेकिन ऋषभ के परिजनोंं ने अभी ऐसी कोई शिकायत पुलिस को नहींं दी है। ऋषभ की बहन और बहनोई दिल्ली के ओखला क्षेत्र में रहते हैं। हादसे की जानकारी मिलने के बाद वे रविवार की दोपहर ही इंदिरापुरम पहुंच गए थे।

अमेरिका में रह रहे भाई ने दोस्त को भेजा

ऋषभ के अमेरिका में रहने वाले भाई ने रविवार की सुबह उसके मोबाइल फोन पर कॉल किया, तो उसने कॉल नहींं उठाया। इसके बाद उसने ऋषभ के पास ही रहने वाले एक दोस्त को कॉल कर बात कराने को कहा। दोस्त कमरे पर पहुंचा, तो दरवाजा खुला मिला।

कमरे में ऋषभ का शव छत के पंखे के सहारे बने फंदे से लटकता मिला। उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

वहीं, पुलिस अधिकारी गोरखनाथ यादव का कहना है कि छात्र ने आत्महत्या करने से पहले एक युवती को वीडियो कॉल की थी। उसकी जांच की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनोंं को सौंप दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.