Move to Jagran APP

इंजन में खराबी आने से महान एयर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

-विमान में थे 274 यात्री, सुरक्षित रही लैंडिंग - इंजन में क्यों आई खराबी अधिकारी कर रहे जांच ज

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Jan 2018 10:41 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jan 2018 10:41 PM (IST)
इंजन में खराबी आने से महान एयर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग
इंजन में खराबी आने से महान एयर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

जासं, नई दिल्ली :

loksabha election banner

आइजीआइ एयरपोर्ट से बुधवार को उड़ान भरते ही ईरान की वायुसेवा महान एयरलाइंस के विमान के एक इंजन में खराबी आ गई। इस कारण विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। फ्लाइट तेहरान जा रही थी। उसमें 274 यात्री मौजूद थे।

एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि महान एयर की फ्लाइट संख्या डब्लू5-070 ने आइजीआइ एयरपोर्ट के रनवे संख्या-28 से तीसरे पहर करीब साढ़े चार बजे उड़ान भरी थी। विमान के हवा में जाते ही उसका एक इंजन बंद हो गया। इसकी सूचना विमान के पायलट ने 4.50 बजे एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) को दी और इमरजेंसी लैडिंग की इजाजत मांगी। इसके बाद एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित कर रनवे पर बचाव दल और दमकलकर्मी तैनात कर दिए गए। विमान को 5.30 बजे एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया। खबर लिखे जाने तक एयरलाइंस के अधिकारी इस विमान के यात्रियों को दोबारा भेजने की तैयारी कर रहे थे। साथ ही विमान के इंजन में खराबी क्यों आई इसकी भी जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.