Move to Jagran APP

मुंडका में ट्रांसपोर्टर ने करों में छूट की मांग को लेकर की बैठक

10पीकेटी 11 भाईचारा ऑल इंडिया ट्रक ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन ने मुंडका में बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 09:45 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 09:45 PM (IST)
मुंडका में ट्रांसपोर्टर ने करों में छूट की मांग को लेकर की बैठक
मुंडका में ट्रांसपोर्टर ने करों में छूट की मांग को लेकर की बैठक

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : भाईचारा ऑल इंडिया ट्रक ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन ने मुंडका में बैठक की। इस बैठक में दिल्ली प्रदेश के सभी पदाधिकारी शामिल हुए गाड़ी चालक के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष सोमदत्त ने कहा लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में सभी कैमरा चालू कर दिए गए जिसकी जानकारी ड्राइवरों को नहीं थी इस वजह से हर गाड़ी के 40 से 50 तक कि संख्या में चालान तक हो गए हैं। इलको भरना गाड़ी मालिक के बस के बाहर की बात है। उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल में ट्रांसपोर्टर की हालत बहुत खराब हो चुकी है इसलिए सरकार से अनुरोध है कि लॉकडाउन के दौरान हुए सभी चालान को माफ किया जाए। लॉकडाउन के दौरान गाड़ियां सिर्फ एसेंशियल सर्विसेज जरूरी सामान में ही चली है।

loksabha election banner

बैठक में कहा गया कि लॉकडाउन के दौरान दिए गए मोरटोरियम पर अत्याधिक ब्याज वसूला गया है। इसलिए सरकार से अनुरोध है मोरटोरियम के दौरान जो किस्तों की छूट दी गई थी उस पर कोई भी ब्याज ना लिया जाए क्योंकि ट्रांसपोर्ट सेक्टर पूरी तरह चौपट हो चुका है। ट्रांसपोर्ट किस्त भरने की स्थिति में नहीं है और ऊपर से यह ब्याज का बोझ और डाल दिया गया है। इसके अलावा हर साल गाड़ियों से जुड़ी हर चीज महंगी होती जा रही है लेकिन हमारे किराए बढ़ने के बजाय घटते ही जा रहे हैं जिससे हम बिल्कुल मजबूर हो गए हैं। इस दौरान ट्रांसपोर्टरों ने रणनीति बनाते हुए कहा सरकार से मांग की है कि ट्रक इंडस्ट्रीज को लॉकडाउन में एक राहत पैकेज मिलना चाहिए जिसमें अगले एक साल तक गाड़ियों की कीमत में 50 फीसद छूट दी जाए। इसके साथ ही स्पेयर पार्ट में 50 प्रतिशत की छूट मिले। ट्रांसपोर्टरों ने कहा हमें छूट ना दिए जाने पर वह हड़ताल करने के लिए बाध्य होंगे। इसलिए जल्द से जल्द हमारी मांगों को सरकार पूरा करे। इस मौके पर उपाध्यक्ष हरि प्रकाश, मुकेश यादव, रणवीर सिंह, रवि प्रकाश, सुरेंद्र लाकड़ा,कमल तिवारी, तेजपाल, सुभाष व अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.